Politics

लोकसभा में इस कांग्रेस सांसद ने वित्त मंत्री अरुण जेटली पर फेंका कागज का प्लेन

arun jaitley in loksabha

राफेल डील पर चर्चा के वक़्त लोकसभा में जमकर हंगामा हुआ. इस दौरान कांग्रेस के कई सांसदों ने वित्त मंत्री अरुण जेटली पर कागज के प्लान बनाकर फेंके.

2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले सियासी पारा कम होने का नाम नहीं ले रहा है. कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी मोदी सरकार को राफेल मुद्दे पर घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे. बुधवार को लोकसभा सत्र के दौरान भी राफेल मुद्दे पर मौजूदा सरकार और विपक्ष के बीच जमकर हंगामा हुआ.

कांग्रेस ने लोकसभा में राफेल डील पर जेपीसी जाँच कराने की मांग की और दावा किया कि उनके पास राफेल डील की फाइल है. तो वहीं अरुण जेटली ने सरकार पर लगे सभी आरोपों को झूठा और बेबुनियाद बताया.

यह भी पढ़ें:  येद्दयुरप्पा के बाद योगी का विवादित बयान, एयर स्ट्राइक का चुनावी फायदा बताया

जेटली ने नकारे सारे आरोप

मोदी सरकार लगे सभी आरोपों को नकारते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि कांग्रेस सरकार पिछले 6 महीने से इस मुद्दे पर झूठ बोलती आ रही है. जेटली ने कहा कुछ परिवारों को सिर्फ पैसे का गणित समझ आता है. देश की सुरक्षा से इनका कोई मतलब नहीं है.

राफेल डील पर सरकार का बचाव करते हुए जेटली ने कई बातें साफ़ की और कई तथ्यों को सामने रखने की कोशिश की. जेटली ने सरकार के बचाव में बोफोर्स और हेराल्ड मुद्दे को भी उठाया. जेटली ने कहा कि बोफोर्स जैसे रक्षा सौदे में साजिश करने वाले आज हमारे ऊपर आरोप लगा रहे है.

यह भी पढ़ें:  Lok Sabha Election 2019: अपने पापा विनोद खन्ना की सीट से चुनाव लड़ सकते है अक्षय खन्ना

कांग्रेस के इस सांसद ने जेटली पर फेंका कागज़ का प्लेन

बोफोर्स की बात सुनकर कांग्रेस सांसद गुरजीत सिंह औजला बौखला गए और उन्होंने साफ़ शब्दों में कहा कि जब राफेल की बात की जा रही है तो राफेल पर बात की जाए. इतना ही नहीं औजला ने अरुण जेटली की तरफ कागज़ का प्लेन उड़ाकर फेंक दिया. इसके बाद तो सदन में हंगामा और बढ़ गया और कई कांग्रेस सांसद जेटली की तरफ प्लेन फेंकने लगे.

बता दें कि गुरजीत सिंह औजला 2017 में अमृतसर से कांग्रेस के सांसद बने थे. गुरजीत सिंह औजला ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्यमंत्री बनने पर अमृतसर से चुनाव लड़ा था. औजला ने भाजपा के राजिंदर मोहन सिंह को करीब दो लाख वोट से हराया था.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top