पी चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट ने नहीं दी राहत, सीबीआई के केस की सुनवाई टली

JBT Staff
JBT Staff August 23, 2019
Updated 2019/08/23 at 2:15 PM

P Chidambaram in Trouble: पी चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट ने नहीं दी राहत, सीबीआई के केस की सुनवाई टली, सोमवार से आगे होगी कार्रवाई.

INX मीडिया मामले में पूर्व वित्त मंत्री व कांग्रेस के दिग्गज नेता पी चिदंबरम के लिए अभी भी कोई राहत नहीं. वह अभी भी सीबीआई के सिकंज में हैं, राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें आने वाली 26 तारीख तक CBI की कस्टडी में भेज दिया है.

आज सुप्रीम कोर्ट में इस मामले को लेकर देर तक कार्रवाई चली अंत में फैसला चिदंबरम के पक्ष में होता हुआ नजर नहीं आया. सोमवार दिनांक 26 अगस्त से इस मामले पर आगे कार्रवाई होगी.

देश के बड़े वकील और कांग्रेस के वरिष्ठ कपिल सिब्बल ने अदालत को बताया, 19 महीने तक अग्रिम जमानत की याचिका को लटकाया गया, बाद में ख़ारिज किया. SC में आने पर आदेश मिला कि सीनियर कोर्ट के पास जायें. सुनवाई नहीं हुई, तुरंत नोटिस जारी होता है, और गिरफ्तार का लिया जाता है.

सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि याचिका पर अब सुनवाई नहीं की जा सकती. पी चिदंबरम रिमांड पर है, ऐसे में सुनवाई की जरूरत नहीं.

जस्टिस भानुमति का कहना था, सही हो या गलत, कस्टडी के आर्डर कोर्ट से पास हो गए हैं. इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट चिदंबरम की अंतरिम जमानत टाल चुका है.

73 वर्षीय कांग्रेस नेता पी चिदंबरम के वकील, आने वाली दिनों में सर्वोच्च अदालत को चुनौती देंगे. बहरहाल SC में अंतरिम जमानत की अपील पेश की गयी है, सुनवाई के लिए चिदंबरम की पत्नी नलिनी, बेटे कार्ति भी कोर्ट में मौजूद हैं.

इस बीच कपिल सिब्बल ने मोदी सरकार की आलोचना करते हुआ कहा अर्थव्यवस्था ICU में है और सरकार ने स्वतंत्रता का बचाव करने वाले सभी लोगों के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी कर दिया है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.