Navjot Singh Sidhu: बहुत जल्द AAP का दामन थाम सकते हैं सिद्धू, पंजाब की सियासत में देखने को मिलेगा भूचाल

JBT Staff
JBT Staff June 4, 2020
Updated 2020/06/04 at 1:10 PM

Navjot Singh Sidhu: मंत्री पद गवाने के बाद से ही नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर आम आदमी पार्टी में कई बयानबाजी हो रही है. आम आदमी पार्टी के कई दिग्गज राजनेता उनके स्वागत के लिए बेताब दिख रहे हैं. बता दें विधानसभा चुनाव 2017 में सिद्धू बीजेपी से खफा होकर कांग्रेस में शामिल हुए थे.

पंजाब विधानसभा चुनाव 2017 में नवजीत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) की एंट्री से कांग्रेस को फायदा भी हुआ था, वह पंजाब के एकमात्र राजनेता हैं जो पूरे देशभर में मशहूर हैं, वो बात अलग है कि कई बार विवादों की वजह से उन्हें आलोचना फेस करनी पड़ती है. पंजाब के कैप्टेन अमरिंदर सिंह और सिद्धू के बीच के रिश्ते कुछ ठीक नहीं है. जिसके चलते कयास ये लगाए जा रहे हैं कि 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले सिद्धू का नया अवतार देखने को मिल सकता है.

पिछले साल मंत्रीमंडल में मनमुताबिक पद नहीं मिलने पर उन्होंने इस्तीफा दे दिया था, यह वजह है कि मुख्यमंत्री से उनका 36 का आकड़ा चल रहा है. यही वजह है कि पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 से पहले नवजोत सिंह सिद्धू, अरविंद केजरीवाल की पार्टी के लिए जद्दोजहद करते हुए नजर आएं.

पिछले विधानसभा चुनाव या कहें साल 2017 की बात करें तो 117 सीटों में से कांग्रेस ने 77 पर जीत हांसिल की थी जबकि आम आदमी पार्टी ने 20 पर कब्जा कर बीजेपी और शिरोमणि अकाली दल को मात दे दी थी. इस बार आम आदमी पार्टी के लिए और भी सीटें खुल सकती हैं, सिद्धू अगर आते हैं तो बड़ा रोल प्ले कर सकते हैं.

आम आदमी पार्टी के पंजाब प्रभारी जरनैल सिंह ने खुलेआम सभी को आमंत्रित किया है, उनका कहना है इमानदार इरादों वाले लोगों का पार्टी में स्वागत है. सूत्रों की मानें तो आप के रणनितिकार प्रशांत किशोर परदे के पीछे काम कर रहे हैं, सिद्धू जल्द ही पार्टी ज्वाइन कर सकते हैं.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.