India News

Narendra Modi Stadium: दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम सरदार पटेल स्टेडियम का नाम नरेंद्र मोदी स्टेडियम हुआ, विपक्ष बौखलाया

Narendra Modi Stadium: प्रधानमंत्री मोदी के होम स्टेट में उनके नाम का स्टेडियम का आज उद्घाटन हो चुका है, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों यह काम हुआ, इस मौके पर गृहमंत्री अमित शाह, खेल मंत्री किरेन रिजिजू व प्रदेश के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल मौजूद थे.

उद्घाटन के साथ ही अहमदाबाद में मोटेरा स्थित स्टेडियम में इंडिया-इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट शुरू हुआ, टॉस जीतकर इंग्लैंड की पहली पारी बहुत जल्द 50 ओवर के अंदर ही 112 पर सिमट गई, जबकि इंडिया की शुरुवात भी निराशाजनक रही. वहीं मोदी सरकार के विरोधी, स्टेडियम के नाम चेंज होने से बुरी तरह खफा है, सोशल मीडिया पर राहुल गांधी, सुरजेवाला सहित कई नेताओं ने इसपर प्रतिक्रिया दी है.

यह भी पढ़ें:  IPL Sixer King: सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले क्रिस गेल के आसपास नहीं कोई, इन 5 के नाम हैं रिकार्ड्स

वहीं अमित शाह ने विपक्ष पर हमला बोला है कि उन्हें हर बात पर राजनीति करनी है, उनका कहना है यह पीएम नरेंद्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट था, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) ने भी इस स्टेडियम को पीएम मोदी (PM Modi) की कल्पना बताते हुए कहा कि उन्होंने गुजरात सीएम काल के दौरान ही इसकी कल्पना की थी.

यह स्टेडियम सरदार वल्लभाई पटेल स्पोर्ट्स एन्क्लेव के अंडर की आएगा, नए इन्फ्रास्ट्रक्चर के साथ यह आधुनिकता व सुंदरता को दर्शाता है, फुटबॉल, बास्केटबाल कबड्डी आदि अन्य स्पोर्ट्स को भी यहां आयोजित किया जाना है. ऐतिहासिक स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में 1 लाख 32 हजार दर्शकों की बैठने की क्षमता है, 63 एकड़ में बने इस स्टेडियम ने दुनिया के सभी स्टेडियमों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

यह भी पढ़ें:  Uttarakhand: रुद्रपुर के मंदिर में नशे की हालत में पहुंचा युवक, भीड़ ने पीट-पीट कर मार डाला

यही वजह है कि विपक्ष मोदी सरकार से बौखलाया है, उनका कहना है यह लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की इस्ल्ट है. नेताओं के साथ ही सोशल मीडिया यूजर्स भी इस फैसले से नाराज होकर मीम बना रहे हैं. उनका कहना है 100 रुपए लीटर पैट्रॉल के दाम पहुंचाने के बाद पीएम मोदी ने अपने नाम स्टेडियम की करवा दिया.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top