Mukul Roy: बीजेपी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय ने जॉइन की तृणमूल, आखिर क्यों उठाया बड़ा कदम

JBT Staff
JBT Staff June 11, 2021
Updated 2021/06/11 at 6:04 PM

Mukul Roy Joins TMC: एक तरफ जहां उत्तर प्रदेश में बीजेपी की राजनीति को जितिन प्रसाद के आने से बड़ा बल मिला है तो पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय के चले जाने से झटका लगा है. वहीं पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस को और मजबूती मिली, हाल ही में विधानसभा चुनाव में पार्टी ने प्रचंड जीत हांसिल की है.

साल 2017 में तृणमूल कांग्रेस में बड़ा वजूद रखने वाले दिग्गज राजनेता मुकुल रॉय (Mukul Roy) और बड़ा कद हांसिल करने के लिए भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लेते हैं लेकिन बीजेपी में उन्हें वो सम्मान नहीं मिला जिसके लिए उन्होंने ममता दीदी का साथ छोड़ा था.

चार साल बाद मुकुल रॉय पुनः तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए हैं, सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने उनका जोरदार स्वागत किया है और स्पीच बोली कि वह पार्टी में बड़ा रोल अदा करेंगे. पार्टी ने उनका जोरदार स्वागत किया, उनके दोबारा पार्टी जॉइन करने को घर वापसी का नाम दिया गया.

जिस तरह से बंगाल की रूलिंग पार्टी में सीएम ममता दीदी के बाद बड़ा कद रखने वाले मुकुल रॉय ने कुछ उम्मीदों के साथ पार्टी का साथ छोड़ा था उस तरह से उन्हें बीजेपी बंगाल में रोल नहीं मिला, भले ही चुनाव से पहले उन्हें राष्ट्रीय उपाध्यक्ष का दर्जा मिला लेकिन इस बीच केंद्र ही फ्रंट पर कमान संभाल रही थी.

विधानसभा चुनाव में बड़ा रोल नहीं मिला, चुनाव हारने के बाद नेता प्रतिपक्ष के तौर पर उनकी जगह शुभेंदु अधिकारी को इस पद की कमान सौंपी गई. वहीं गृहमंत्री अमित शाह अधिकारी को ही पार्टी के बड़े कामों व रैलियों में अपने साथ शामिल किया करते थे, मुकुल रॉय खुद को बीजेपी में पराया था महसूस कर रहे थे, यही वजह है कि आज बड़ी अटकलों के बाद वह टीएमसी में शामिल हो चुके हैं.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.