News

मोदी सरकार 2.0 के 75 दिन पूरे, प्रधानमंत्री मोदी ने दिया कामकाज का ब्योरा

PM Modi on 75 days of Government: मोदी सरकार 2.0 के 75 दिन पूरे हुए, इस मौके पर प्रधानमंत्री कामकाज का ब्योरा दिया. उन्होंने अनुच्छेद 370 व तीन तलाक को सपोर्ट कर रहे लोगों को करारा जवाब दिया.

मोदी लहर लगातार दूसरी बार चली और इस बार रिकॉर्डतोड़ बहुमत के साथ सत्ता में वापस लौटी, मात्र 75 दिनों के कार्यकाल में ही कई बड़े व ऐतिहासिक फैलसे लिए गए. ब्योरा देते हुए पीएम मोदी ने अनुच्छेद 370 व तीन तलाक के बारे में आपत्ति जताने वालों को आड़े हाथों लिया.

पीएम मोदी ने जम्मू कश्मीर में हटी धारा 370 को लेकर विरोधियों को करारा जवाब दिया, उन्होंने कहा यह एक राजनितिक मुद्दा नहीं बल्कि राष्ट्रहित का विषय है. उन्होंने दावे के साथ कहा कि कम समय में ही सरकार ने स्पष्ट नीति व सही दिशा के साथ अभूतपूर्व रफ्तार पकड़ रखी है.

यह भी पढ़ें:  रिया चक्रवर्ती ने सुशांत सिंह राजपूत से शादी के लिए किया इंकार, जानिए क्या है वजह

उपलब्धियां गिनाते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने अनुच्छेद 370, तीन तलाक बिल पास, बच्चों की कड़ी सुरक्षा व इसरो द्वारा लांच चंद्रयान-2 का जिक्र किया. पोंजी स्कीम, दिवाला संहिता और चिटफंड पर आम जन के लिए कानून, राष्ट्रीय मेडिकल आयोग का गठन भी इसमें शामिल हैं.

17वीं लोकसभा के प्रथम सत्र को उन्होंने अपने आप में ऐतिहासिक बताया है, उनका कहना है 1952 से लेकर अब तक इतनी तेजी से कभी काम नहीं हुआ है. किसानों और व्यापारियों के लिए पेंशन योजना जैसी पहल के लिए भी उन्होंने बड़ी उपलब्धियों में शामिल किया.

हमेशा की तरह इस बार भी विपक्षियों की ओर निशाना साधते हुए वह बोले, कुछ लोगों का दिल सिर्फ आतंकवादियों और माओवादियों के लिए धड़कता है.

यह भी पढ़ें:  पी चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट ने नहीं दी राहत, सीबीआई के केस की सुनवाई टली

आपको बता दें बहुत से विपक्षी नेताओं ने भी मोदी सरकार के फैसलों की सराहना की है. अनुच्छेद 370 जैसा गंभीर मुद्दा इनमें से एक था.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top