India News

UP: सीएम योगी की तारीफ में बोले पीएम मोदी ‘किन विकास कार्यों की बात करूं, किसे छोड़ दूं’

Uttar Pradesh: कहा जाता है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय जनता पार्टी के वो कोहिनूर हैं जिनके एक चेहरे पर पार्टी चुनाव जीत जाया करती है लेकिन उत्तर प्रदेश में वो सीएम जिनकी देश में चर्चा होती है, ऐसे में किसी और पार्टी के लिए संघर्ष आसान नहीं होने वाला है.

आगामी विधानसभा चुनाव के लिए बड़े बड़े नामों ने हुंकार भर दी है, असदुद्दीन ओवैसी का स्वागत जगह-जगह पुष्प वर्षा से हो रहा है, भीम आर्मी के चंद्रशेखर आजाद रावण भी कुछ सीटों पर पारी की शुरुआत कर सकते हैं, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, मायावती की पार्टी से लेकर ओवैसी-ओमप्रकाश राजभर गठबंधन में चुनाव प्रचार एक तरह से शुरू हो चुका है.

यह भी पढ़ें:  Munawwar Rana: ओवैसी की वजह से सीएम योगी फिर लौटे तो यूपी छोड़ देंगे मुनव्वर राना, नई जनसंख्या निति पर भी किया कटाक्ष

बीते दिन नरेंद्र मोदी ने प्रदेश आकर चुनावी गर्मी को और आग दे डाली है, हर-हर कशी के नारों से पीएम मोदी ने संबोधन की शुरुआत की और फिर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की तारीफ में कोई कमी नहीं छोड़ी.

8 महीने के बाद वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी का यह दौरा चुनाव से पहले काफी अहम माना जा रहा है, इसे मिलाकर पिछले सात साल में पीएम का यह 27वां दौरा है. पीएम मोदी फिर एक बार लहर बनकर उत्तर प्रदेश को सीएम योगी का साथसौंप सकते हैं, उनकी तारीफ में पीएम मोदी बोलते हैं ‘सोचना पड़ता है उत्तर प्रदेश में किन विकास कामों की चर्चा की जाए और किसे छोड़ दिया जाए, ये योगी जी के नेतृत्व व सरकार की कार्य निष्ठा का ही कमाल है’.

यह भी पढ़ें:  UP Election Violence: यूपी ब्लॉक प्रमुख चुनाव हिंसा पर पप्पू यादव, अखिलेश यादव से बोले 'आप से न हो पाएगा'

कोरोना महामारी से जिस तरह योगी सरकार निपटी है और दावा करती है कि तीसरी लहर से निपटने के लिए भी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं, इसपर पीएम मोदी ने योगी सरकार के मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर में अभूतपूर्व सुधार बताया. आपको बता दें इससे इंकार नहीं किया जा सकता है कि योगी सरकार जनसंख्या के हिसाब से कोरोना से लड़ने में औरों के मामले में बेहतर साबित हुई, हाल ही में एक ऑस्ट्रेलियाई सांसद ने भी उनकी तारीफ की.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top