India News

PM मोदी 2015 में चीनी सोशल मीडिया Weibo से जुड़े थे, VIP अकाउंट को डिलीट करने की प्रक्रिया शुरू

PM Modi deleted Weibo Posts: भारत-चीन के बीच तनाव कम होने का नाम नहीं ले रहा है, दोनों देशों के बीच शांति की बात तो हो चुकी है लेकिन चीन ने 20 हजार सैनिकों के साथ तैनाती को और मजबूत कर दिया है. वहीं इंडिया में पड़ोसी मुल्क को आर्थिक तौर पर चोट पहुंचाने का काम जारी है.

बीते सोमवार की रात को अचानक चाइना के 59 एप्लीकेशन को इंडियन में बैन किया गया, इनमें से सबसे पॉपुलर TikTok के जाने से कई इंडियन युवाओं के पेट पर भी लात पड़ी है लेकिन देश की रक्षा सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस फैसले को लिया गया.

यह भी पढ़ें:  Chittoor: किसान बाप-बेटियों की मेहनत देख सोनू सूद ने गिफ्ट किया ट्रेक्टर और CM ने उठाया शिक्षा का जिम्मा

इन 59 एप्स के चले जाने के बाद एक और दिलचस्प बात सामने आई है, ANI के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चाइनीज सोशल मीडिया प्लेटफार्म Weibo से सरे पोस्ट डिलीट कर दिए हैं, बताया जा रहा है कि VIP अकाउंट होने की वजह से इसको डिलीट करने का एक अधिकारिक प्रक्रिया है जो शुरू हो चुई है, सीधी बात है बहुत जल्द मोदी इस Weibo अकाउंट को डिलीट कर चुके होंगे.

वहीं चीन की तरफ से इसको डिलीट करने की इजाजत मिलने में देर की जा रही है, इस सोशल मीडिया पर भारत के प्रधानमंत्री के ढ़ाई लाख के लगभग फ़ॉलोवर्स हैं जबकि 115 पोस्ट में से 113 पोस्ट को डिलीट कर दिया गया है. कल बुधवार को मोदी के वीबो से प्रोफाइल फोटो सहित पोस्ट्स डिलीट कर दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें:  IAS Arti Dogra: साढ़े 3 फिट की हाईट को IAS आरती डोगरा ने नहीं बनने दिया रोड़ा, आज दुनिया कर रही है सलाम

चाइनीज सोशल मीडिया प्लेटफार्म विबो को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 2015 में ज्वाइन किया था, इसपर चाइनीज भाषा में ही पोस्ट्स हुआ करते हैं. आपको बता दें मोदी ने यह फैसला टिकटॉक, शेयरइट, हेलो, यूसी ब्राउजर सहित कुल 59 ऐप को बैन किए जाने के बाद लिया.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top