PM मोदी के चौपर की चैकिंग IAS मोहम्मद मोहसिन को पड़ी भारी, EC ने किया निलंबित

JBT Staff
JBT Staff April 18, 2019
Updated 2019/04/18 at 1:59 PM

Lok Sabha Election 2019: ओडिशा के सम्बलपुर में एक आईएएस ऑफिसर को इलेक्शन कमीशन ने एसपीजी सुरक्षा से जुड़े निर्देशों का पालन ना करने पर ससपेंड कर दिया, मामला मंगलवार का है जब पीएम मोदी वहां जनसभा को संबोधित करने पहुँच रहे थे.

बताया जा रहा है कि इस जांच की वजह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काफी लेट भी हुए. ओडिशा के जनरल पर्यवेक्षक मोहम्मद मोहसिन (Mohammed Mohsin), कर्णाटक कैडर 1996 बैच के IAS हैं.

एक सीनियर ऑफिसर ने बताया कि जनरल पर्यवेक्षक मोहम्मद मोहसिन ने जो किया वह गलत है, उनका यह एक्ट निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के खिलाफ है.

आपको बता दें यह घटना 16 अप्रैल, मंगलवार की है लेकिन जिला कलेक्टर व पुलिस महानिदेशक की रिपोर्ट के बेस पर IAS ऑफिसर मोहम्मद मोहसिन को अगले दिन बुधवार 17 अप्रैल की शाम को निलंबित कर दिया है.

बहरहाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार चुनावी रैलियों में व्यस्त हैं, आज वह अपने स्टेट गुजरात में पहुंचे हैं. वहां अमरेली से जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने आतंकवाद मिटाने का दावा किया है.

पीएम मोदी का कहना है कि उनकी सरकार में, जम्मू कश्मीर के ढाई जिलों में आतंकवाद सिमट कर रह गया है. उन्होंने कहा पिछले 5 साल में देश के किसी भी हिस्से में कोई बम विस्फोट नही हुआ.

गुजरात के लोगो को सम्बोधित करते हुए वह कहते हैं कि, यहाँ आने का उद्देश्य चुनावी रैली नहीं बल्कि यहाँ के लोगो को धन्यवाद कहना है क्यूंकि वह यहाँ निखरे हैं.

लोकसभा चुनाव का दौर 1 और महिना चलेगा, पहले चरण का चुनाव 11 अप्रैल को सम्पन्न हुआ जबकि दूसरा आज 18 अप्रैल को जारी है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.