Manoj Tiwary to Join TMC: क्रिकेटर मनोज तिवारी थामेंगे तृणमूल कांग्रेस का हाथ, खुद बोले क्रिकेट टीम में वापसी नामुमकिन

JBT Staff
JBT Staff February 24, 2021
Updated 2021/02/24 at 10:50 AM

Manoj Tiwary to Join TMC: टीम इंडिया की तरफ से कई मैच खेलने वाले पश्चिम बंगाल क्रिकेट टीम के कप्तान मनोज तिवारी भी राजनीति में कदम रखने जा रहे हैं, उन्होंने ममता दीदी का साथ देने की ठानी है.

यूं तो बंगाल में दादा के नाम से मशहूर पूर्व भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान सौरव गांगुली के नाम से कयास लगाए जा रहे थे कि वह बंगाल की राजनीति में उतर सकते हैं लेकिन अभी भी उनके नाम पर सस्पेंस बरकरार है, अचानक 35 वर्षीय क्रिकेटर मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) का आना तय हो चुका है.

खबर है कि आज ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की हुगली जिले की रैली में शामिल होने के दौरान उनका अधिकारिक तौर पर स्वागत किया जा सकता है. उनका कहना है दीदी ने उन्हें साल 2019 में भी पार्टी का हाथ थामने का न्योता दिया था लेकिन उस वक्त हालात दूसरे रहे थे, इस बार उन्होंने पूरी तरह मन बना लिया है.

क्रिकेट को लेकर वह कहते हैं, उनकी उम्र 35 हो चुकी है और टीम इंडिया में वापसी करना लगभग नामुमकिन है, साल के 2 हजार रन बनाते हैं तब भी टीम में जगह मिलना मुश्किल है. उनका कहना है वह बंगाल के गरीब व जरुरतमंद की मदद करना चाहते हैं, इसके लिए वह पॉलिटिक्स में कदम रख रहे हैं.

मनोज तिवारी कहते हैं उन्होंने गरीबी देखी है और वह इसका दर्द समझते हैं, आज बढ़ते पैट्रॉल डीजल के दामों पर बात करते हुए वह कहते हैं कि गरीब की दशा बुरी होती जा रही है. घरेलू क्रिकेट में शानदार क्रिकेट करियर के दम पर उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी जगह बनाई थी, आईपीएल में भी उन्होंने KKR की तरफ से यादगार पारियां खेली थी, 2018 के बाद उन्हें कोई खरीददार नहीं मिला.

तिवारी ने 12 एकदिवसीय मैचों में 1 शतक व 1 अर्द्धशतक की मदद से 287 रन बनाए, मात्र 3 टी 20 में मौका मिला पर भुना नहीं पाए और 1 पारी खेलने को मिली 15 रन बनाए. आईपीएल की बात करें तो 2008 से 18 तक 98 मैचों में 85 पारियों में 1695 रन बनाए.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.