Election Result 2019: पुलिस की नौकरी छोड़ रेसलर चुनावी मैदान में लेकिन हुई शिकस्त, बीजेपी ने उतारे थे ये स्टार खिलाड़ी

JBT Staff
JBT Staff October 24, 2019
Updated 2019/10/24 at 9:05 PM

Maharashtra-Haryana Assembly Election Result 2019: हाल ही में 21 अक्टूबर को महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव हुए, वोटिंग के बाद से ही अंदाजा लगाया जा रहा था कि लोकसभा चुनाव परिणाम की तरह विधानसभा चुनाव परिणाम में भी कांग्रेस वापसी करने में नाकामयब नजर आ रही है.

हर बार की तरह इस बार भी देश के स्टार प्लेयर्स ने नई पारी की शुरुवात की, हॉकी के पूर्व कैप्टेन संदीप सिंह (Sandeep Singh) मोदी सरकार से खासा प्रभावित होकर चुनावी मैदान में उतर गए थे, और आज पिहोवा की जनता ने इतना प्यार दिया कि वह जीतने में कामयाब हो गए .

संदीप सिंह

संदीप ने बंपर 42533 वोटों से कांग्रेस उम्मीदवार मनदीप सिंह को मात दे डाली. इंडियन हॉकी को बुलंदियों तक ले जाने वाले 33 वर्षीय संदीप ने मीडिया को बताया कि जम्मू कश्मीर से धारा 370 (Article 370) हटाने जैसा काबिले तारीफ काम करने के बाद से वह मोदी गवर्नमेंट से बेहद प्रभावित हुए और उन्होंने पार्टी में शामिल होने का मन बनाया.

बबीता फोगाट

हरियाणा के दादरी विधानसभा सीट से बीजेपी की तरफ से बबीता फोगाट (Babita Phogat) जीत की प्रबल दावेदार दिख रही थी लेकिन निर्विरोध सोमवीर सांगवान ने उन्हें 14272 वोटों से मात दी. फोगाट सिस्टर्स को कौन नहीं जानता, खासकर बॉलीवुड मूवी दंगल (2016) के बाद से हर कोई उनकी कहानी से बेहद प्रभावित हुआ और हर कोई उनको जानने लगा है. रेसलिंग में देश को कई मैडल दिलाने वाली बबीता इस बार अपने इलाके की जनता की सेवा करना चाहती थी लेकिन जनता कुछ और ही मंजूर था.

योगेश्वर दत्त

बड़ौदा विधानसभा क्षेत्र से योगेश्वर दत्त (Yogeshwar Dutt) शुरुवात में जीत के कगार पर लग रहे थे लेकिन अंत में श्रीकृष्ण हुड्डा उन्हें 51212 वोटों से पराजित कर दिया था. चुनाव परिणाम की बात करें तो महाराष्ट्र और हरियाणा दोनों जगह बीजेपी बड़े अंतर से लीड कर रही है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.