Lok Sabha Election Phase 2: कोई मंडप से तो कोई हॉस्पिटल से पहुंचा अपना मत देने, देखें तस्वीरें

JBT Staff
JBT Staff April 18, 2019
Updated 2019/04/18 at 12:21 PM

Lok Sabha Election Phase 2: लोकतंत्र के महापर्व में देशभर से दिलचस्प तस्वीरें आ रही हैं, कहीं डेवलपमेंट न होने की वजह से लोगों में इतना गुस्सा है कि पूरे गाँव ने इलेक्शन से बायकाट कर लिया तो कहीं सीधा मंडप व हॉस्पिटल से मतदान करने पहुंच रहे हैं.

हम बात करते हैं उन जिम्मेदार लोगों की जो किसी भी हालात को फेस कर मतदान कर रहे हैं, ऐसे ही कुछ वायरल तस्वीरों और उनसे जुड़ी कहानियों से आपको वाकिफ कराते हैं.

आपको मालूम होगा लोकसभा चुनाव 2019 का पहला चरण 11 अप्रैल को सम्पन्न हुआ था जबकि आज 18 अप्रैल को दूसरा चरण है. फिल्म स्टार रजनीकांत, कमल हसन, अजीत, सूर्या, विजय से लेकर तमाम सेलिब्रिटीज की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं.

लेकिन इनसे भी ज्यादा गौर करने वाली तस्वीरें थी विवाहित जोड़े, बीमार व उम्रदराज वरिष्ट नागरिकों की. ये तस्वीरें और ये लोग वाकई प्रेरणास्रोत हैं.

तमिलनाडु (39), महाराष्ट्र (10), असम (5), बिहार (5), छत्तीसगढ़ (3), जम्मू-कश्मीर (2), कर्नाटक (14), मणिपुर (1), ओडिशा (5), त्रिपुरा (1), उत्तर प्रदेश (8), पश्चिम बंगाल (3), पुद्दुचेरी (1) में आज चुनाव हैं.

जम्मू-कश्मीर से एक नव विवाहित जोड़े की तस्वीर वायरल हुई, जिसमें वह शादी के जोड़े में ही वोट देने पहुँच गए और एक मिसाल कायम की.

कर्नाटक के एक बुजुर्ग दम्पति ने वोट देकर वाह वाही बटोरी. तो बिहार में दो 90 प्लस महिलाओं ने अपना कर्तव्य निभाया. भारतीय सिनेमा के मशहूर एक्टर्स कमल हसन, बेटी श्रुति हसन, प्रकाश राज, सूर्या व अन्य ने लाइन में खड़े रहकर वोट दिया.

एक तरफ जहाँ इन लोगो ने जैसे तैसे अपना कर्तव्य निभाया तो  उत्तर प्रदेश में एक गाँव ऐसा भी है जहाँ के लोग विकास नहीं होने की वजह से पूरी तरह इलेक्शन से बायकाट (Boycott) कर चुके हैं.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.