Politics

कर्नाटक: सरकार गिरने के बाद मीडिया के सामने आए कुमारस्वामी, बोले जारी रहेगी राजनीतिक अस्थिरता

Karnataka: सरकार गिरने के बाद मीडिया के सामने आए कुमारस्वामी, बोले जारी रहेगी राजनीतिक अस्थिरता. भावुक होकर अधिकारीयों को बोले धन्यवाद.

कर्नाटक में कांग्रेसी विधायकों की बगावत ने कांग्रेस को एक और बड़ा झटका दे दिया, यहाँ पिछले 2 हफ्तों से चली आ रही राजनीतिक उथल पुथल आखिरकार कांग्रेस की सरकार गिराने के बाद खत्म हुई. एचडी कुमारस्वामी की सरकार सदन में विश्वास मत खो बैठी, समर्थन में 99 जबकि खिलाफ में 105 वोट पड़े.

जेडीएस व कांग्रेस की गठबंधन वाली यह सरकार मात्र 14 महीने ही टिक पाई, अब यहाँ भी भाजपा का बोलबाला चलने वाला है, कर्नाटक के पूर्व सीएम व बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा जिस तरह से खुश नजर आ रहे थे देखकर लगता है वह पुनः सीएम की कुर्सी पर बैठने को तैयार हैं.

कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने बीजेपी पर थोक में विधायक खरीदने का आरोप लगाया तो विश्वास मत से पहले ही कुमारस्वामी ने भावुक स्पीच दे डाली, उन्होंने जिक्र किया कि वह कभी राजनीति में नहीं आना चाहते थे किस्मत उन्हें यहाँ ले आई.

आज विश्वास मत के परिणाम के बाद कुमारस्वामी मीडिया से मुखातिब हुए, उन्होंने सभी अधिकारीयों को मदद के लिए धन्यवाद कहा. कुमारस्वामी ने आरोप लगाया कि 14 महीने के कार्यकाल के दौरान उन्हें कई बार धमकियां मिली लेकिन अधिकारीयों ने मेहनत से दिन रात कम किया और कर्नाटक में अनुशासन कायम रखा.

आगे वह कहते हैं कि उन्होंने कर्ज से रहत के लिए डेब्ट रिलीफ एक्ट की शुरुवात की थी, अधिकारीयों ने इसमें भी मदद की. कुमारस्वामी बोले ऋण राहत अधिनियम उनकी सरकार द्वारा पुनः लागू किया गया है, इससे भूमिहीन श्रमिकों को राहत मिलेगी.

उन्होंने बताया ब्रोकर या प्राइवेट संस्थानों से कर्ज ले चुके लोगों को संबंधित जिलों इ सहायक आयुक्तों से सम्पर्क करना होगा अपना विवरण देना होगा जिसके बाद उनका कर्ज 90 दिन के भीतर माफ़ हो जाएगा.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top