Politics

कमल हासन बोले आजाद भारत का पहला आतंकी था एक हिन्दू नाम गोडसे, बयान पर घमासान

Kamal Haasan Controversy: भारतीय सिनेमा के बड़े एक्टर्स में से एक कमल हासन भी उन कलाकारों में से एक हैं जो भारतीय जनता पार्टी और पीएम मोदी की विचारधारा से नाखुश रहते हैं, इसकी वजह है इनका आरएसएस कनेक्शन.

राष्ट्रीय पुरुस्कार सहित दर्जनों खिताब अपने नाम कर चुके कमल हासन अपने काम के साथ साथ पोलिटिकल व्यूज के लिए भी अक्सर चर्चा में रहते हैं. लगभग 3 दशक पूर्व उन्हें पद्मश्री और 2014 में उन्हें पद्म भूषण मिल चुका है.

सिनेमा में बड़ा नाम कमाने के बाद पिछले साल उन्होंने खुद की पार्टी लांच की जिसका नाम है मक्कल निधि मैय्यम (MNM). पार्टी लांच करते हुए उन्होंने तमिलनाडु की जनता को वादा किया कि वह सिर्फ विकास करने व भ्रष्टाचार से लड़ने के लिए राजनीति में आए हैं.

यह भी पढ़ें:  हरियाणा: गृहमंत्री अमित शाह ने विधानसभा चुनाव के लिए छेड़ी जंग, सरकार के 75 दिनों पर बोले

तमिलनाडु के अरावाकुरुची विधानसभा क्षेत्र में चुनावी प्रचार के दौरान उन्होंने जो बयान दिया उसके लिए उन्हें सोशल पर राजनेताओं व यूजर्स द्वारा ट्रोल किया जा रहा है, उन पर हिन्दुओं की आस्था पर ठेस पहुँचाने का आरोप है.

कमल हासन ने बयान दिया कि “यह मैं सिर्फ इसलिए नहीं कह रहा क्योंकि मुस्लिम लोग बहुत ज्यादा यहाँ पर मौजूद हैं. महात्मा गांधी के स्टेचू के सामने यह बात कह रहा हूँ कि आजाद भारत का पहला आतंकी एक हिन्दू था.”

उन्होंने आजाद भारत का पहला आतंकी का नाम बताया नाथूराम गोडसे, तमिलनाडू से बीजेपी चीफ तमिलिसाई सौंदर्यराजन सहित तमाम नेताओं ने इस बयान की कड़ी निंदा की है.

लोकसभा चुनाव 2019 के 6 चरण कल 12 मई को समाप्त हो चुके हैं लेकिन बयानों का दौर अभी जारी है, सातवाँ व अंतिम चरण 19 मई को होगा और 23 मई को परिणाम जारी हो जाएंगे.

1 Comment

1 Comment

  1. Gautam

    May 13, 2019 at 1:31 pm

    Muslim ki party bana re hai sayad Kamal haasan.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top