Jyotiraditya Scindia joins BJP: आखिर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने थामा बीजेपी का दामन, इस तरह बचेगी कांग्रेस की सरकार

JBT Staff
JBT Staff March 11, 2020
Updated 2020/03/11 at 6:15 PM

Jyotiraditya Scindia joins BJP: पिछले कई दिनों से सियासी रोमांच के बाद कद्दावर नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भारतीय जनता पार्टी को बेहतर चुना तो उनके नजदीकी विधायकों ने भी कांग्रेस का दामन छोड़ने की ठान ली, लेकिन कुछ का इरादा बदलने की संभावना बन रही है, ऐसे में कामनाथ की सरकार ढहने से बच सकती है.

लगभग दो दशकों से कांग्रेस पार्टी में शामिल या कहें कांग्रेस से ही अपने राजनितिक करियर की शुरुवात करने वाले सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने होली के दिन कांग्रेस को अधिकारिक तौर पर अलविदा कह दिया, इसके 27 घंटे उपरांत उन्होंने नई दिल्ली में बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपीनड्डा (JP Nadda) की मौजूदगी में बीजेपी का दामन थामा.

इस दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने बड़ा बयान दिया कि कांग्रेस पहले जैसी नहीं रही, बदल चुकी है जिस वजह से जनसेवा संभव नहीं है. वहीं बीजेपी अध्यक्ष नड्डा ने कहा कि वे ज्योतिरादित्य सिंधिया के नेतृत्व व प्रखरता से वाकिफ हैं, मोदीजी के आगुवाई में उन्हें मुख्यधारा में काम करने का मौका दिया जाएगा.

इस दौरान सिंधिया ने अपनी जिंदगी के दो तारीखों को बेहद अहम बताया, पहला 30 सितम्बर 2001 जब पिता की मृत्यु हुई और दूसरा जब उन्होंने 10 मार्च 2020 को कांग्रेस को छोड़ने का फैसला लिया.

अब बात करते हैं मध्य प्रदेश में आए सियासी भूचाल की, 22 कांग्रेसी विधायकों ने पद से इस्तीफा दिया है जबकि उन्होंने पार्टी को नहीं छोड़ा है. 2 विधायकों के निधन के बाद मध्य प्रदेश में कुल विधानसभा सीटें 228, स्पीकर ने अगर इस्तीफे मंजूर किए तो शेष सीटें 206, दिग्विजय सिंह ने दावा किया है कि 13 विधायक इस्तीफा वापस ले रहे हैं. ऐसे में 219 सीटें होंगी. बीजेपी व कांग्रेस के पास 107 या कहें बराबर सीटें हैं, निर्दलीय विधायक कांग्रेस से हाथ मिलाते हैं तो कांग्रेस की जान एमपी में बाख जाएगी.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.