UP: सपा नेता बोले मुस्लिम नहीं दलित व आदिवासी जनसंख्या वृद्धि के जिम्मेदार, बीजेपी पर साधा निशाना

JBT Staff
JBT Staff June 28, 2021
Updated 2021/06/28 at 12:00 PM

Uttar Pradesh Population: योगी सरकार में बढ़ती जनसंख्या पर अंकुश लगाने की बात चल रही है, वहीं विपक्षियों द्वारा उनकी सरकार पर निशाना साधा जा रहा है कि आने वाले चुनावों को ध्यान में रखते हुए वोट बैंक के लिए यह कदम उठाया जा रहा है.

बढ़ती जनसंख्या पर रोकथाम की बात आई तो समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता व संभल विधायक इकबाल महमूद बीजेपी से बुरी तरह खफा नजर आए, उनका कहना है ऐसा कानून लाने की आड़ में सरकार मुसलमानों पर वार कर रही है. बता दें संभल से 6 बार विधायक रह चुके इकबाल साहब प्रदेश के जाने माने चेहरे हैं.

योगी सरकार व पार्टी पर जुबानी हमला बोलते हुए इकबाल महमूद ने रविवार को कहा कि मुस्लिम नहीं बल्कि दलित व आदिवासी लोग जनसंख्या वृद्धि की असली वजह हैं. उन्होंने बीजेपी पर गुस्सा निकालते हुए कहा कि अगर मुसलमानों की वजह से आबादी बढ़ रही है तो फिर संसद में भी कानून को पास किया जाना चाहिए जिससे पूरे देश में यह लागू हो सके.

संभल विधायक मानते है कि मुसलमान अच्छी तरह समझ गए हैं कि अब 2-3 बच्चों से ज्यादा होने नहीं चाहिए, इस कानून को लाकर उत्तर प्रदेश सरकार मुसलमान पर वार कर रही है. उन्होंने भविष्यवाणी की एनआरसी की तरह इस कानून का हश्र भी होगा, जिस तरह असम में एनआरसी का असर मुसलमान पर कम बल्कि गैर मुस्लिम समुदाय पर ज्यादा दिखा.

उन्होंने सवाल उठाया कि योगी सरकार के कार्यकाल का मात्र सात महीने का वक्त शेष रह गया है, ऐसे मोड़ पर आकर जनसंख्या कानून पर काम क्यों किया जा रहा है. बता दें प्रदेश में जनसंख्या पर लगाम लगाने के लिए विधि आयोग एक कानून के मसौदे पर विचार हो रहा है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.