India News

Donald Trump: डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी और भारत की तारीफ में पढ़े कसीदे, वेंटीलेटर्स की करेंगे मदद

Donald Trump: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना दोस्त बताते हुए फिर एक बार तारीफों का पुल बांधा है. ऐसा पहली बार नहीं हुआ जब उन्होंने दुनिया के सामने, भारत और भारत के वर्तमान प्रधानमंत्री से दोस्ती का इजहार किया हो.

फरवरी में भारत आए डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने खुलकर मोदी की तारीफ की थी, उन्हें विश्व के सबसे बेहतरीन नेताओं में शुमार भी किया था. हालांकि कोरोना संक्रमण के बीच उनकी वाणी को धमकी भरा बताया जा रहा था जब हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्विन (Hydroxychloroqine) न पहुंचाने पर उन्होंने कहा था कि भारत को इसका अंजाम भुगतना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें:  Yuvraj Singh: यूथ आइकॉन कहे जाने वाले क्रिकेटर की जुबां से जातिसूचक शब्द, फैंस बुरी तरह भड़के

बोलने का लहजा भी तुरंत बदलते हुए नजर आया था, उन्होंने हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्विन (Hydroxychloroqine) निर्यात का समाचार साझा करते हुए मोदी की प्रशंसा की थी. कोरोना के इस बुरे दौर में फिर एक बार अमेरिकी राष्ट्रपति को इंडिया की याद आई, देश की महानता का गुणगान करते हुए उन्होंने कहा पीएम मोदी उनके अच्छे दोस्त हैं.

उन्होंने बताया कि वह इंडिया के साथ काम कर रहे हैं, अमेरिका में इंडिया ओरिजिन की बहुत आबादी रहती है. जहां के बहुत से लोग वैक्सीन बनाने के लिए काम कर रहे हैं, बड़े वैज्ञानिक और रिसर्चस हैं. इंडिया की काबिलियत की तारीफ और देश के पीएम से दोस्ती के बारे में जिक्र करने से मालूम होता है दोनों देशों के बीच दिन प्रतिदिन रिश्ते मजबूत होते जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें:  Sonu Sood: मूर्ति के बाद सोनू सूद के लिए पद्म भूषण की मांग, एक्टर की प्रतिक्रया ने दिल जीत लिया

साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि अमेरिका, कुछ वेंटीलेटर्स भी इंडिया में भेज रहा है. ताकतवर देश अमेरिका भले ही सबसे ज्यादा इस वक्त कोरोना प्रभावित है लेकिन भारत के लिए उनकी दरियादिली साफ़ देखी जा सकती है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top