डोनाल्ड ट्रम्प के बयान के बाद सदन में विपक्ष का हंगामा, वेंकैया नायडू व एस जयशंकर ने दिया ये जवाब

JBT Staff
JBT Staff July 23, 2019
Updated 2019/07/23 at 4:32 PM

Donald Trump lies on Kashmir Matter: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बयान पर विपक्ष का पीएम मोदी पर निशाना, वेंकैया नायडू ने पूछा क्या अपने पीएम से ज्यादा विदेशी राष्ट्रपति पर है भरोसा.

डोनाल्ड ट्रम्प के दावे को भारत सरकार ने पूरी तरह नकार दिया है लेकिन कांग्रेस व अन्य पार्टियां मानने को तैयार नहीं, राज्यसभा और लोकसभा में कुछ विपक्षी नेताओं ने आग्रह किया कि पीएम मोदी इस बात पर बोले और स्पष्ट करें.

हाल ही में पाक पीएम इमरान खान ()Imran Khan) ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) से मुलाकात की, इस दौरान ट्रम्प ने दावा किया कि भारत के प्रधानमंत्री मोदी ने कश्मीर मुद्दे पर उनसे मध्यस्थता की मांग की और कहा कि वह जरुर इस पर सहायता के लिए तैयार हैं.

एक तरफ विदेश मंत्री ने लोकसभा में विपक्ष को समझाने की कोशिश की तो राज्यसभा में उपराष्ट्रपति वैंकया नायडू ने विपक्ष के रवैये को अजीब बताया और कहा कि अपने प्रधानमंत्री से ज्यादा भरोसा एक विदेश के राष्ट्रपति पर हो रहा है.

इंडिया-पाकिस्तान के बीच कश्मीर मुद्दा एक गंभीर विषय है जिस पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प आसानी से झूठ बोल देते हैं, पाकिस्तानी पीएम इमरान खान और डोनाल्ड ट्रम्प की मुलाकात के बाद ट्रम्प का झूठ चर्चा का विषय बना हुआ है.

दूसरी तरफ अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता का कहना है ट्रम्प प्रशासन भारत-पाक का स्वगत करता है और USA सहायता के लिए तैयार है. भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सदन को क्लियर किया कि प्रधानमंत्री मोदी ने ट्रम्प से कभी मध्यस्थता की मांग नहीं की.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.