UP Panchayat Election 2021: मिस इंडिया रनरअप दीक्षा सिंह लड़ेंगी चुनाव, जानिए जौनपुर से उनका कनेक्शन

JBT Staff
JBT Staff April 3, 2021
Updated 2021/04/03 at 5:18 PM

UP Panchayat Election 2021: उत्तर प्रदेश में पहली बार पंचायत चुनाव में ग्लैमर का तड़का लगेने वाला है, मिस इंडिया 2015 की रनरअप व मॉडल-एक्ट्रेस दीक्षा सिंह भले ही मुंबई में रहकर चकाचौंध भरी इंडस्ट्री में पहचान बना रही है लेकिन उनका दिल अपने घर जौनपुर में भी बसता है.

आज तक विधानसभा व लोकसभा चुनावों में ही फिल्म इंडस्ट्री के लोग या तो चुनाव लड़ते थे या फिर स्टार प्रचारक की भूमिका निभाते थे लेकिन इस बार कुछ अलग देखने को मिलेगा, फेमिना मिस इंडिया 2015 की उपविजेता रही दीक्षा सिंह (Diksha Singh), उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के वार्ड संख्या-26, बक्शा से जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ने वाली हैं.

वह चुनावी मैदान में उतरने की पूरी तैयारी कर चुकी हैं, उन्होंने जानकारी दी कि भले ही वह मुंबई में सेटल हैं लेकिन वह अपने गांव में क्लास तीसरी तक पढ़ी हैं और अक्सर यहां आना जाना लगा रहता है, गांव के लोगों से लगाव के चलते वह यहां की राजनीति को जॉइन करना चाहती हैं, वह मुंबई व गोवा में पली बढ़ी हैं.

मीडिया से बात करते हुए वह कहती हैं कि कॉलेज के दिनों से ही वह राजनीतिक डिबेट का हिस्सा रही हैं, मॉडलिंग व एक्टिंग में शौक के चलते कई तरह की प्रतियोगिताओं में भी सक्रीय रही. वह कहती हैं, सालों पहले जौनपुर जिस हाल में था उसी हाल में है, विकास से बहुत है. इसी स्थिति को देखते हुए वह जनप्रतिनिधि के तौर पर अपने समाज के बीच सेवा देना चाहती हैं.

आपको बता दें पिता जितेंद्र सिंह का मुंबई व गोवा में कारोबार है जिसके चलते वह इन दो शहरों में पली, बहुत जल्द उनकी वेब सीरीज रिलीज होने वाली है, इसी साल उनकी एलबम ‘रब्बा मेहर करे’ सफल रही थी. उनका मॉडलिंग करियर सफल चल रहा है, कई प्रोडक्ट्स के विज्ञापन भी वह करती हैं.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.