India News

Delhi BJP President: दिल्ली BJP अध्यक्ष के पद से मनोज तिवारी की छुट्टी, आदेश गुप्ता को सौंपी कमान

Adesh Kumar Gupta replaces Manoj Tiwari: यूं तो आज भारतीय जनता पार्टी ने तीन राज्यों में अध्यक्ष बदले, सबसे ज्यादा चर्चा में इस वक्त हैं भोजपुरी स्टार व बीजेपी के कद्दावर नेता मनोज तिवारी. चुनाव हारने के बाद उन्होंने कहा था कि वह अपने पद पर बने रहेंगे.

जी हां दिल्ली की कमान आदेश कुमार गुप्ता (Adesh Kumar Gupta) को सौंपी गयी है जबकि छत्तीसगढ़ में विक्रम उसेंडी की जगह विष्णुदेव साई (Vishnu Deo Sai), मणिपुर में भवनानंद की जगह टिकेंद्र सिंह (Tikendra Singh) अध्यक्ष बने.

मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) पिछले कई महीनों से आलोचकों के निशाने पर हैं, हाल ही में वह लॉकडाउन (Lockdown) में बिना सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए क्रिकेट खेलते हुए नजर आए, जवाब में उन्होंने यह भी कहा कि क्रिकेट तो पहले से ही सोशल डिस्टेंस वाला खेल है.

यह भी पढ़ें:  Kanpur Encounter: विकास दुबे के गुंडों को पुलिस की जानकारी देने वाली बहु और नौकरानी गिरफ्तार

कौन हैं मनोज तिवारी की जगह लेने वाले आदेश?

बताया जा रहा है कि आदेश कुमार गुप्ता (Adesh Kumar Gupta) की संघ में अच्छी खासी पकड़ है, साल 1991 में उन्होंने कानपुर यूनिवर्सिटी से बीएससी की डिग्री हांसिल की थी. आदेश गुप्ता, पॉलिटिक्स में कोई चर्चित नाम नहीं हैं. हां वह नॉर्थ MCD के मेयर रह चुके हैं, इस वक्त वह पश्चिमी पटेल नगर से पार्षद हैं.

उत्तर प्रदेश मूल के आदेश कुमार गुप्ता की शिक्षा के बारे में पता चला कि छत्रपति साहूजी महाराज यूनिवर्सिटी कानपुर से 1991 ग्रेजुएट थे. आदेश कुमार गुप्ता के बारे में बताया जा रहा है कि राजनीति में उनकी छवि एकदम बेदाग है और किसी भी तरह का कोई अपराधिक मामला भी दर्ज नहीं है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top