India News

Delhi Election Result: आम आदमी पार्टी की एकतरफा जीत, कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर पहुंचे केजरीवाल

Delhi Election Result: दिल्ली विधानसभा चुनावों का नतीजा उम्मीदों के मुताबिक रहा, जहां देश कि बड़ी पार्टी कांग्रेस खाता खोलने में भी सक्षम नहीं रही तो शाहीन बाग पर राजनीति कर रही बीजेपी भी 7सीटों पर सिमटती नजर आई.

आम आदमी पार्टी व भारतीय जनता पार्टी के बीच में सीधा टक्कर कि आशंका थी. कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने कहीं न कहीं पहले ही हार मान ली थी, उनका कहना था आम आदमी पार्टी की भी जीत होती है तो उनके विजन की जीत होगी.

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने रिजल्ट्स के सटिक आकड़ों के बाद दिल्ली कि जनता को संबोधित किया, उन्होंने कहा कि दिल्ली कि जनता ने काम की राजनीति को तवज्जो दी है, देश को संदेश दिया है कि किस तरह की राजनीति जरुरी है, उन्होंने आज मंगलवार के मौके पर दिल्ली के कनॉट प्लेस पहुंचकर पूजा अर्चना की, साथ ही उन्होंने बताया कि आज उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल (Sunita Kejriwal) का भी जन्मदिन है.

यह भी पढ़ें:  Salman Khan: मुंबई पुलिस को सलमान खान ने भेंट किए 1 लाख सेनिटाइजर, CM उद्धव ठाकरे ने कही ये बात

कांग्रेस, आम आदमी की जीत में भी खुश नजर आ रही है, कांग्रेस के नेताओं ने बीजेपी कि विचारधारा को गलत बताते हुए कहा कि बीजेपी धर्म, जाति, के आधार पर वोट मांगती है जबकि केजरीवाल ने विकास कार्यों के बलबूते चुनाव में हामी भरी है, ऐसे में उनका कहना था जीत या तो कांग्रेस की हो या आम आदमी पार्टी (Aam Admi Party) की हो.

अभी तक का अपडेट आपको दें तो आप-बीजेपी के बीच में 62-8 का आकड़ा चल रहा है, फाइनल नंबर आने में अभी समय है. दूसरी तरफ सोशल मीडिया यूजर्स, रुझानों के बाद से फनी मीम्स बन रहे हैं और कांग्रेस पार्टी इसका सबसे ज्यादा शिकार हो रही है. बीजेपी के की (Key) कैंडिडेट्स ने तो अभी तक निराश नहीं किया है लेकिन आम आदमी पार्टी के मुकाबले भारतीय जनता पार्टी कमजोर पड़ती नजर आ रही है.

बीजेपी व आम आदमी पार्टी के नेताओं में कम फांसले को देखकर, दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी का कहना है कि, हमें उम्मीद है, अगर बीजेपी की जीत नहीं हो पाती है तो पार्टी अध्यक्ष होने के नाते वह इस बात कि जिम्मेदारी लेंगे.

सोशल मीडिया पर आप देख सकते हैं किस तरह लोगों में इस चुनाव को लेकर उत्सुकता है, कांग्रेस व अन्य कैंडिडेट्स को लेकर खूब फनी मीम्स बनाए जा रहे हैं:

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top