India News

Cyclone Amohan: पश्चिम बंगाल और ओडिशा के दौरे पर निकले पीएम मोदी से ममता बनर्जी ने की ये अपील

Cyclone Amohan: चक्रवाती तूफान ने पश्चिम बंगाल और ओड़िशा में बुरी तरह क्षति पहुंचाई है, आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार दौरे का मुआयना करने दोनों राज्यों के दौरे पर निकले हैं. कोलकाता एयरपोर्ट पर उन्हें पश्चिम बंगाल की चीफ मिनिस्टर ममता बनर्जी द्वारा रिसीव किया गया.

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने देश के प्रधानमंत्री मोदी से अपील की है कि इस महाचक्रवाती तूफान को राष्ट्रीय आपदा माना जाए क्योंकि इससे न सिर्फ राज्यों का हुलिया बदला है बल्कि 80 से ज्यादा लोग अब तक हाथ से जान गवा बैठे हैं. प्रधानमंत्रीप्र द्वारा भावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया जा रहा है, कल ही पीएम मोदी ने प्रभावित इलाकों के लोगों के लिए मदद का ऐलान किया था. उन्होंने कहा था कि अम्फान (Cyclone Amphan) से प्रभावित लोगों की हरसंभव मदद की जाएगी.

यह भी पढ़ें:  Razina: स्वर्गीय वाजिद खान की मां भी निकली कोरोना पॉजिटिव, परिवार पर टूटा मुसीबतों का पहाड़

यूं तो कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से पूरे देश में आवाजही पर रोकथाम लगाई गयी थी, पीएम मोदी (PM Modi) भी पूरे 83 दिनों के बाद दौरे पर निकले हैं. इससे पहले वह 29 फरवरी को को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज व चित्रकूट दौरे पर गए थे. ओड़िशा चीफ मिनिस्टर नवीन पटनायक से दीदी ममता से बात करते हुए तूफान की वजह से हुए नुक्सान को लेकर मदद देने की पेशकश की.

अम्फान ने दोनों राज्यों में भारी नुकसान किया है, बंगाल में 72 लोगों की जान चली गयी है. हजारों लोग बेघर हो गये हैं, निचले इलाके पानी में बह गए हैं, फसलें बर्बाद हो गई हैं. इसी तरह ओड़िशा में कई इलाके पूरी तरह तबाह हो चुके हैं. तबाही को झेल रहे ओड़िशा के सीएम ने पश्चिम बंगाल को मदद की बात कही है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top