News

CWC की बैठक में आज लिया जा सकता है बड़ा फैसला , कांग्रेस को मिलेगा नया पार्टी अध्यक्ष

CWC Meeting will decide Congress President today: कांग्रेस वर्किंग कमिटी (CWC) की बैठक में आज लिया जा सकता है बड़ा फैसला , दो महीने बाद आज मिलेगा कांग्रेस को नया पार्टी अध्यक्ष.

गांधी परिवार के चिराग राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव 2019 में करारी शिकस्त के बाद चौकाने वाला फैसला लिया था, 30 मई को चुनाव परिणाम जारी होते ही राहुल ने अध्यक्ष पद से इस्तीफे की मांग कर दी.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें चेयर पर बने रहने की अपील की लेकिन उन्होंने ने एक नहीं सुनी, इस्तीफा मंजूर होने के बाद कई बड़े नामों पर खबरें फैली लेकिन कांग्रेस ने जल्दबाजी में फैसला न लेकर कांग्रेस वोर्किंग कमिटी के सभी सदस्यों सहित वरिष्ठ नेताओं के मतानुसार यह बड़ा पद सौंपने का फैसला लिया है.

यह भी पढ़ें:  Unnao Nightmare: उन्नाव की कहानी आपको झकझोर के रख देगी, प्यार दोस्ती शादी से लेकर जिंदा जलाकर हत्या

राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद छोड़ने के साथ ही यह भी फैसला लिया है कि सिर्फ वरिष्ठ व पुराने नेता मिलकर अध्यक्ष का चयन न करें, आज CWC के सभी सदस्य ऑल इंडिया कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष पद का फैसला करें, अतः आज CWC में आज अध्यक्ष पद के लिए चुनाव कराए जायेंगे.

कांग्रेस वोर्किंग कमिटी के सभी सदस्यऔर प्रदेश कांग्रेस कमिटी के महासचिव आज इस पर विचार करेंगे, और हो सकता है आज दो महीने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष की चेयर पर कोई बड़ा चेहरा विराजमान हो जाएगा.

मल्लिकार्जुन खड़गे और मुकुल वासनिक जैसे बड़े नामों व वरिष्ठ नेताओं पर कांग्रेस पार्टी विचार कर सकती है. पूर्व केंद्रीय मंत्री मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के सबसे करीबी माने जाते हैं ऐसे में उनकी संभावनाएं ज्यादा नजर आती हैं.

यह भी पढ़ें:  Sonia Gandhi Birthday: 73वां जन्मदिन नहीं मनाएंगी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, जानिए क्या है वजह

आपको बता दें एक तरफ भाजपा जहां पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने में सफल रही तो दूसरी तरफ कांग्रेस नाक बचाने असफल रही, जिसके चलते राहुल गांधी ने पार्टी का सबसे बड़ा पद छोड़ने का फैसला लिया.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top