Politics

लोकसभा चुनाव 2019: 68 करोड़ की संपत्ति की मालकिन हैं उर्मिला मांतोडकर, 32 लाख का कर्ज

urmila-matondkar-income

Urmila Matondkar Property:अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर मुंबई नॉर्थ से कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा का चुनाव लड़ रही हैं. सोमवार को इस सीट से उन्होंने अपना नामांकन दाखिल किया. इस दौरान उन्होंने अपनी संपत्ति का खुलासा किया.

लोकसभा चुनाव 2019 से कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत करने जा रहे हैं. इसमें से एक नाम 90 की मशहूर एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर का भी है. उर्मिला मुंबई नॉर्थ से कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा का चुनाव लड़ रही हैं. उनका मुकाबला भाजपा के गोपाल शेट्टी से है.

सोमवार को इस सीट से उर्मिला ने नामांकन दाखिल किया. चुनावी हलफनामे में उन्होंने अपना पूरा नाम उर्मिला श्रीकांत मातोंडकर लिखा है. नामांकन पत्र में उर्मिला ने पति के नाम का जिक्र टालते हुए सिर्फ स्पाउज लिखा है और पैन कार्ड नंबर का उल्लेख किया है. साथ ही उन्होंने मुंबई के रुपारेल कॉलेज से बीए सेकंड ईयर तक पढ़ाई करने की जानकारी दी है. उनके खिलाफ कोई आपराधिक मामला नहीं है.

यह भी पढ़ें:  Lok Sabha Election 2019 Phase 7: आजाद भारत का पहला वोटर पहुंचा बाजे गाजे के साथ, देखिए और भी वायरल तस्वीरें

इतनी संपत्ति की हैं मालकिन

चुनाव आयोग में दाखिल हलफनामे के अनुसार 2013-14 में उर्मिला की आय 1.27 करोड़ रुपये थी, जो 2017-18 में 2.85 करोड़ रुपये हो गई. उनकी चल संपत्ति 40.93 करोड़ रुपये और अचल संपत्ति 27.34 करोड़ रुपये है. इसके अलावा उर्मिला ने 32 लाख रुपये का कर्ज भी ले रखा है. उनकी संपत्तियों में बैंक में जमा, नकदी, गाड़ियां और जमीन, निवेशों को जोड़ा गया है. उनके पति एम.ए मीर के पास 32.35 करोड़ की चल और 30 लाख रुपए की अचल संपत्ति है.

करोड़ों की गाड़ियां

हलफनामे के मुताबिक, उर्मिला के पास एक मर्सिडीज समेत दो कारें हैं. वहीँ उनके पति के पास एक टाटा स्टॉर्म कार और एक रॉयल एनफील्ड डेजर्ट स्टॉर्म है. ज्वेलरी की बात करें तो उर्मिला के पास 27 लाख 95 हजार रुपए के डायमंड की ज्वेलरी है. इसके अलावा 1 लाख 48 हजार रुपए के गोल्ड क्वाइन और 17 लाख 65 हजार रुपए के सोने की ज्वेलरी है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top