Politics

मुख्यमंत्री बनते ही कमलनाथ ने माफ़ किया किसानों का कर्ज, बीजेपी को झटका

कांग्रेस ने विधानसभा चुनावों के प्रचार के दौरान सरकार बनने के 10 दिन के अंदर किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया था. आज कमलनाथ मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री बने हैं. कुर्सी संभालते ही कमलनाथ ने किसानों के कर्ज माफ़ी की फाइल साइन कर दी है.

कमलनाथ ने मध्‍य प्रदेश का मुख्‍यमंत्री बनते ही उनकी पार्टी कांग्रेस के चुनावी वादे पर अमल किया है. कांग्रेस ने विधानसभा चुनावों के प्रचार के दौरान सरकार बनने के 10 दिन के अंदर किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया था. आज मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठते ही कमलनाथ ने किसानों की कर्जमाफी की फाइल पर साइन कर दी.

यह भी पढ़ें:  अमेठी: स्मृति ईरानी ने खुद की वैन से महिला को पहुंचाया अस्पताल, देखें विडियो

इस वादे के तहत मध्यप्रदेश के किसानों का दो लाख रुपये तक का कर्ज माफ कर दिया जाएगा. कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि सरकार बनने के 10 दिन के अंदर कर्ज माफ कर दिया जाएगा. कमलनाथ ने भी कहा था कि सरकार बनते ही सबसे पहला कदम कर्जमाफ़ी के लिए उठाया जाएगा. अब कमलनाथ ने अपने वादे को निभाया है.

पहले दिन इतना बड़ा चुनावी वादा पूरा करते ही कांग्रेस ने आने वाले लोकसभा चुनावों के लिए अपनी दावेदारी को और मजबूत कर दिया है. आपको बता दें कि 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में शानदार जीत हासिल करते हुए बीजेपी को बड़ा झटका दिया था.

यह भी पढ़ें:  सिंगर हार्ड कौर के खिलाफ देशद्रोह का मामला, CM योगी व RSS प्रमुख मोहन भागवत पर की थी टिप्पणी

कमलनाथ का इस तरह पहली ही गेंद पर छक्का लगाना बीजेपी की नींदें उड़ा सकता है. विधानसभा चुनाव हारने के बाद बीजेपी के प्रवक्ता लगातार कांग्रेस पर हमला करते हुए चुनावी वादे पूरे करने की चुनौती दे रहे थे. कांग्रेस का ये कदम उनके लिए आने वाले लोकसभा चुनावों के लिए मजबूत नींव के तौर पर देखा जा रहा है.

मध्यप्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 230 में से 114 सीटें जीती. बसपा और सपा के सहयोग से कांग्रेस ने 15 साल बाद मध्यप्रदेश में सरकार बनाई है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top