बीजेपी के लिए बड़ा झटका, चुनावी तैयारियों के बीच अमित शाह को हुआ स्वाइन फ्लू

JBT Staff
JBT Staff January 17, 2019
Updated 2019/01/17 at 11:12 AM

BJP Chief Amit Shah suffering from swine flu: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह स्वाइन फ्लू का शिकार हो गए हैं. शाह के बीमार होने से पार्टी के कई कार्यक्रमों पर असर पड़ सकता है.

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को स्वाइन फ्लू हो गया है. उन्हें कल रात एम्स में भर्ती कराया गया है. शाह ने अपनी सेहत की जानकारी देते हुए ट्वीट किया, ‘मुझे स्वाइन फ्लू हुआ है, जिसका उपचार चल रहा है. मैं जल्द ही स्वस्थ्य होकर लौटेंगे.’

लोकसभा चुनावों में ज्यादा समय नहीं रह गया है. ऐसे में बेहद सक्रिय रहने वाले शाह का बीमार होना बीजेपी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. शाह के बीमार होने से उनके नेतृत्व में होने वाले पार्टी के हालिया कार्यक्रमों पर असर पड़ सकता है. आइये जानते हैं कि शाह के शामिल न होने से किन कार्यक्रमों पर असर पड़ेगा.

बंगाल में 5 रैलियां 

ममता बेनर्जी को टक्कर देने के लिए शाह ने बंगाल के लिए स्पेशल प्लान बनाया था. पश्चिम बंगाल में शाह का चुनावी अभियान 20 जनवरी से शुरू होना था. 20 जनवरी से 8 फरवरी तक शाह के नेतृत्व  में बीजेपी की 5 विशाल रैलियां और महासभाएं होनी हैं. इन रैलियां को लेकर तैयारियों जोरों पर हैं. शाह की गैरमौजूदगी से बंगाल बीजेपी के मनोबल पर बड़ा असर पद सकता है. वैसे भी इस राज्य में बीजेपी की हालत काफी खस्ता है.

कर्नाटक में फँस सकती है बीजेपी

कर्नाटक के 104 बीजेपी विधायक पूर्व मुख्यमंत्री येदियूरप्पा के साथ गुरुग्राम के एक होटल में रह रहे हैं. इस बीच कर्नाटक में एक बार फिर जोड़-तोड़ की राजनीति तेज होती दिख रही है. दो निर्दलीय नेताओं के कांग्रेस छोड़ने के बाद  येदियूरप्पा लगातार बीजेपी हाईकमान से मुलाकात का समय मांग रहे हैं.

कर्नाटक को लेकर जल्द ही येदियूरप्पा और सभी विधायकों की मुलाकात भी होने वाली थी. ऐसे में शाह के बीमार होने से बीजेपी का कर्नाटक में कांग्रेस में सेंध लगाना अब मुश्किल लग रहा है.

लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी करने वाली है 50 से ज्यादा प्रेस कॉन्फ्रेंस

लोकसभा चुनाव में अब कुछ ही महीने बचे हैं. इसी के मद्देनजर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी के चुनावी घोषणापत्र के लिए बैंठकें भी शुरू कर दी हैं. पिछले पांच सालों में मोदी सरकार द्वारा किए गए कार्यों को जनता तक पहुँचाने के लिए बीजेपी ने आगामी चार दिनों में देश की 50 से ज्यादा जगहों पर प्रेस कांफ्रेंस आयोजित की है.

इन प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए बीजेपी पीएम मोदी और अध्यक्ष अमित शाह की बात आम लोगों तक पहुंचाने का प्लान बना रही है. इन सभी प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी के वरिष्ट नेता शामिल होने वाले थे. इसी कड़ी में स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा बुधवार को लखनऊ में थे.

अब शाह के बीमार होते ही बड़े नेता उनसे मिलने दिल्ली पहुँच रहे हैं. ऐसे में अगले चार दिन में होने वाली इन प्रेस कांफ्रेंसस पर बड़ा असर पड़ सकता है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.