बाबुल सुप्रियो के साथ जाधवपुर यूनिवर्सिटी में हाथापाई, गवर्नर आए बीच बचाव में

JBT Staff
JBT Staff September 20, 2019
Updated 2019/09/20 at 11:11 AM

Babul Supriyo faced protest in JU: केंद्रीय पर्यावरण राजयमंत्री बाबुल सुप्रियो के साथ जाधवपुर यूनिवर्सिटी (JU) में हाथापाई, गवर्नर आए बीच बचाव में.

कल दिनांक 19 सितम्बर को कोलकाता के जाधवपुर यूनिवर्सिटी (Jadavpur University) में ABVP के कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे केंद्रीय पर्यावरण राजयमंत्री व बॉलीवुड सिंगर बाबुल सुप्रियो का वामपंथियों ने विरोध किया तो बात हाथापाई पर जा पहुंची.

आसनसोल (Asansol) से भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के सांसद व मोदी सरकार के मंत्री बाबुल, ABVP द्वारा मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित थे लेकिन वाम समर्थित छात्र संघ एसएफआई (SFI) व आइसा (All India Students Association) ने विरोध करना शुरू कर दिया और मंत्री जी का कार्यक्रम में पहुंचना जंग लड़ना हो गया.

सूत्रों के मुताबिक बाबुल सुप्रियो, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (Akhil Bharatiya Vidyarthi Parishad- ABVP) के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर इनवाइट थे, और उनका गाने का प्रोग्राम भी था लेकिन प्रोटेस्ट भारी पड़ गया.

इस दौरान बाबुल सुप्रियो ने भी एक छात्र का कॉलर पकड़ लिया, उनका कहना है भीड़ में पहले किसी ने उन्हें लात मारी और बाल खींचे. ट्विटर पर आज यह मुद्दा ट्रेंड कर रहा है, ABVP और बाबुल सुप्रियो के ट्विटर पेज पर एसएफआई (SFI) व आइसा (AISA) के खिलाफ तमाम ट्वीट किए गए हैं.

प्रदर्शनकारी छात्रों का केंद्रीय पर्यावरण राज्यमंत्री बाबुल सुप्रियो पर आरोप है कि वह फासीवादी ताकतों का प्रतिनिधित्व करते हैं. जाधवपुर यूनिवर्सिटी के वाईस चांसलर इस बीच विवाद में पहुंचे और बाबुल सुप्रियो को मामला शांत होने के बाद आने को कहा.

लेकिन वह केपी बसु हॉल में आयोजित कार्यक्रम में वह शामिल हुए लेकिन वापस जाते वक्त फिर से हंगामा हुआ. राज्य के गवर्नर जगदीप धनखड़ ने जैसे तैसे मामले को शांत किया, हालांकि छात्रों ने उनका भी घेराव किया लेकिन यूनिवर्सिटी के स्टाफ वालों ने मदद की और गवर्नर, बाबुल सुप्रियो को ले गए.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.