India News

नहीं रहे पूर्व वित्त मंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली, दिल्ली एम्स में ली अंतिम सांस

arun jaitley in loksabha

Arun Jaitly dies at 67: पूर्व वित्त मंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली ने आज दोपहर बाद दिल्ली एम्स में ली अंतिम सांस, भाजपा सहित अन्य पार्टियों के नेताओं ने जताया घर शोक.

खराब स्वास्थ्य के चलते अरुण जेटली और सुषमा स्वराज जैसे बड़े पोलिटिकल चेहरे कैबिनेट में नहीं पहुंचे और यह फैसला उनका खुद का था, दुर्भाग्यवश आज दोनों हस्तीयां इस दुनिया को अलविदा कह देते हैं.

7 अगस्त को पूर्व विदेश मंत्री व भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेत्री ने दिल्ली एम्स में ख़राब स्वास्थ्य के चलते जिंदगी की जंग हार ली थी, इस दुखद घटना को 2 हफ्ते बीते ही थे कि भाजपा के लिए नहीं बल्कि देश की राजनीति में एक और बड़ी हानि हो गयी है.

यह भी पढ़ें:  बर्थडे स्पेशल: अक्षय के 52 वें जन्मदिन पर जानिए लव स्टोरी, शादी और बच्चों से जुड़े अनसुने राज

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली को 9 अगस्त से हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था लेकिन स्वास्थ्य ज्यादा खराब होने के चलते आज सोमवार दिनांक 24 अगस्त के दोपहर 12 बजकर 7 मिनट पर उन्होंने अंतिम सांस ली. देश के सभी नामी चेहरों ने ट्वीट कर इसे बड़ी क्षति बताया.

आपको बता दें उनकी हालात लगातार नाजुक बताई जा रही थी, पिछले शनिवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह उनके स्वास्थ्य का हालचाल पूछने एम्स पहुंचे थे. 9 अगस्त को पीएम मोदी भी उनका हालचाल पूछने पहुंचे थे.

उनका कहना है पिछले 18 महीनों से उन्हें स्वास्थ्य समस्याएं चल रही थी जिस वजह से वह किसी तरह की जिम्मेदारी नहीं लेना चाहते थे. BJP सहित पार्टी नेताओं ने अरुण जेटली को भारतीय राजनीति का बड़ा स्तम्भ माना और उनके जाने का ट्विटर पर दुःख जताया. पीएम मोदी ने एक अहम दोस्त के जाने का गहरा दुःख जाहिर किया.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top