Ajit Pawar: अजित पवार पर खुद के पार्टी नेता नवाब मलिक ने लगाया धोखेबाजी का आरोप

JBT Staff
JBT Staff November 23, 2019
Updated 2019/11/23 at 12:41 PM

Maharashtra Deputy CM Ajit Pawar: एक तरफ शिवसेना के दिग्गज नेता संजय रौत का कहना है, कल तक अजित पवार उनके साथ उठ बैठ रहे थे, जबसे उन्होंने नजरें चुराना शुरू किया था, धोखा देंगे इस बात का शक हो गया था. दूसरी तरफ एनसीपी नेता नवाब मलिक भी अजित पर आरोप लगा रहे हैं कि छल से बनी है महाराष्ट्र की सरकार.

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के परिणाम को आए हुए कल ठीक एक महिना हो जाएगा, मुख्यमंत्री की कुर्सी तय होने होने तक राष्ट्रपति शासन भी लागू हुआ. जहां शिवसेना ने सीएम पद के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाया तो भारतीय जनता पार्टी ने भी हार नहीं मानी.

एक तरफ शिवसेना (Shivsena) चीफ उद्धव ठाकरे, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मीटिंग करते रहे तो दूसरी तरफ नेशनल कांग्रेस पार्टी (NCP) चीफ शरद पवार के भतीजे अजित पवार चुपके से बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाने में सफल रहे.

इस तरह शनिवार को महाराष्ट्र की सरकार में भूचाल तब आ गया जब राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी, देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री व अजित पवार को डिप्टी सीएम की शपथ दिलवाने लगे. कांग्रेस, शिवसेना के अलावा अजित की खुद की पार्टी NCP के नेताओं में इस बात को लेकर खुद नाराजगी देखने को मिले.

NCP के चीफ शरद पवार ने खुद इस बात से कोई लेन देन नहीं होने की बात कही, उनका कहना है वह खुद इससे वाकिफ नहीं थे. पार्टी नेता नवाब मलिक (Nawab Malik) ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि अजित ने विधायकों से हाजरी के लिए हस्ताक्षर करवाए लेकिन इसे समर्थन पत्र के तौर पर राज्यपाल कोश्यारी के सामने पेश कर दिया.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.