Ajit Jogi dies at 74: छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजीत जोगी का देहांत, 20 दिनों से अस्पताल में थे भर्ती

JBT Staff
JBT Staff May 29, 2020
Updated 2020/05/29 at 5:44 PM

Ajit Jogi dies at 74: पिछले 3 हफ्तों से रायपुर के हॉस्पिटल में भर्ती छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी का निधन हो चुका है, उनके बेटे ने कहा मैंने ही नहीं पूरे छत्तीसगढ़ ने अपने पिता को खोया है. कार्डियक अरेस्ट की वजह से उन्हें 9 मई को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, 74 की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया.

शुक्रवार के दोपहर को लंबी बिमारी के बाद उन्होंने अंतिम सांस ली, कल शनिवार को उनका अंतिम संस्कार जन्मस्थल गोरैला में किया जाएगा. अजीत जोगी (Ajit Jogi) के बेटे अमित जोगी (Amit Jogi) ने ट्विटर पर इस खबर पुष्टि की. 9 मई को अचानक सीने में दर्द की वजह से रायपुर के किसी निजी हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था.

9 मई 2020 को वह उन्हें नाश्ते के दौरान अचानक सीने में दर्द हुआ और सांस लेने में बहुत तकलीफ हो रही थी, पत्नी रेणु जोगी (Renu Jogi) ने उनकी सीरियस कंडीशन देखी तो घर के अन्य सदस्यों को इन्फॉर्म किया, तुरंत उन्हें रायपुर में भर्ती किया गया था. गंभीर हालत में अजीत जोगी को वेंटिलेटर पर रखा गया था.

1 नवंबर 2000 को छत्तीसगढ़ को अलग राज्य का दर्जा प्राप्त हुआ, कांग्रेस ने अजीत जोगी को इस नए स्टेट की कामान सौंपी थी, यह राज्य मध्यप्रदेश से अलग हुआ था. अमित जोगी ने इस राज्य की स्थापना के हिसाब इसे अजीत जोगी का 20 वर्षीय बेटा बताया, उन्होंने पापा की तस्वीर शेयर करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ के सिर से आज पिता का साया उठ गया है, केवल उन्होंने ही नहीं, पूरे छत्तीसगढ़ ने अपने पिता को खोया है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.