Pulwama Attack: शहीदों को याद कर रो पड़े यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, देखें विडियो

Umesh
Umesh February 23, 2019
Updated 2019/02/23 at 11:40 AM
yogi gets emotional talking about pulwama martyres

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मन की बात कार्यक्रम में उस वक़्त रो पड़े जब उनसे एक छात्र ने पुलवामा आतंकी हमले से जुड़ा एक सवाल पूछा.

पुलवामा में शहीद हुए जवानों की शाहदत लोग आसानी से भूल नहीं पाएंगे. 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे. इस हमले का बाद लोगों में गुस्सा तो हैं ही साथ में लोग जवानों की शहीदी याद करके भावुक भी हो रहे हैं.

कुछ ऐसा ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ हुआ. पुलवामा में शहीद हुए जवानों के जिक्र पर योगी भावुक हो गए और रोने लगे.

शुक्रवार को लखनऊ में योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी की तरह कार्यक्रम ‘मन की बात’ का आयोजन किया गया था. कार्यक्रम में वे देश के बारे में छात्रों के साथ चर्चा कर रहे थे.

इसी दौरान एक छात्र ने उनसे आतंकी हमलों को लेकर एक ऐसा सवाल कर दिया, जिसका जवाब देते हुए योगी आदित्यनाथ भावुक होकर रोने लगे.

इस चर्चा के दौरान छात्र ने योगी से पूछा, ‘बीते कुछ सालों में देश में कई आतंकी हमले हुए हैं जिसका भारत सरकार ने जवाब भी दिया लेकिन ऐसा बार बार हो रहा है. हम कार्रवाई करते हैं  और सब कुछ सामान्य हो जाता है. हम जानना चाहते हैं कि आखिर सरकार इस समस्या को पूरी तरह खत्म करने के लिए क्या कर रही है.’

इस सवाल का जवाब योगी से शानदार ढंग से जवाब दिया. योगी ने पहले छात्र को धन्यवाद दिया और फिर कहा कि ये सवाल वर्तमान में देश के हर आम आदमी के मन में है.

आप सभी ये मान कर चलें कि कश्मीर में जो हो रहा है वह वैसे ही है, जैसे दीपक जब बुझता है तो तेजी से जलता है. आतंकवाद का दिया भी बूझने वाला है. इसे पूरी तरह समाप्त करने के लिए मोदी सरकार हर मुमकिन कोशिश कर रही है.

जवाब देते हुए योगी भावुक दिखे. आगे योगी ने कहा कि हमें यह भी देखना चाहिए कि हमारे बहादुर जवानों ने महज 48 घंटे के अंदर ही इसके मास्टरमाइंड को पुलवामा के अंदर ही मार गिराया.

एक बार फिर मोदी सरकार की तारीफ़ करते हुए योगी ने कहा, ‘ये मान लें कि आतंकवाद का अंतिम रुप चल रहा है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में ये देश आतंकवाद को समाप्त कर के ही रहेगा.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.