Viral: दुनिया के सबसे लंबे बाल वाली लड़की ने 12 साल बाद कटाए बाल, गिनीज बुक में दर्ज है नाम

JBT Staff
JBT Staff April 16, 2021
Updated 2021/04/16 at 10:40 AM

Viral: जिंदगी में बालों का भी कई मायने में अपना रोल है, खासकर महिलाओं में बालों को लेकर बड़ा क्रेज होता है. मजबूत व लंबे बालों के लिए वे दिन रात विशेष ख्याल रखती हैं, यहां तक कि उनके आपस में हाथापाई जैसी नौबत आती है तो पहले बालों का मजबूत होना जरुरी है, फिर तो बाल पकड़-पकड़ कर ही उठा पटक शुरू हो जाती है.

लंबे बालों वाले पुरुष या महिला को आकर्षक माना जाता है हालांकि अब ट्रेंडिंग हेयरस्टाइल में थोड़ा बदलाव आए हैं, शॉर्ट हेयरकट अगर अच्छी हो तो बुरी नहीं है शायद यही वजह है कि 2 मीटर लंबे बालों की मालकिन नीलांशी ने 12 साल बाद फैसला किया कि अब बाल काट लिए जाने चाहिए.

सोशल मीडिया पर नीलांशी का विडियो तेजी से वायरल हो रहा है, वह अपने बालों की कटिंग को लेकर बेहद उत्साहित हैं, साथ ही घबराहट भी ये सोचकर कि शॉर्ट हेयर उसपर सूट होंगे या नहीं. लंबे बालों की प्रतियोगिता में वह 3 बार गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज करा चुकी हैं, अफसोस अब वह इसमें भाग नहीं ले पाएंगी.

2018, 2019 और जुलाई 2020 में जब लंबे बालों की लम्बाई मापी गई तो नीलांशी ने अव्वल स्थान पाया, 200 सेंटीमीटर लंबे बालों की मालकिन इस किशोरी की उम्र मात्र 18 वर्ष है. 6 वर्ष की उम्र में जब उसने आखिरी बार बाल कटवाए थे तो अनुभव इतना बुरा था कि फिर कभी बाल नहीं कटवाए.

12 साल बाद नीलांशी ने आखिरकार फैसला बदल डाला और अब वह शॉर्ट हेयरकट वाली बन गई हैं. टीनएज में ही इतने घने व लंबे बाल होना अपने आप में अच्छी हेल्थ की निशानी हैं, लंबे बालों को संभालना अपने आप में बड़ी महाभारत है, शायद अब रिकॉर्ड बनाने के बाद बाल कटाकर सुकून महसूस कर रही हों.

यहां देखें वीडियो:

TAGGED: ,
Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.