Khushboo: जानिए नखत खान से खुशबू सुंदर बनने का सफर, स्टारडम ऐसा कि फैंस ने बनाया मंदिर व डिशों का नाम भी रखा

JBT Staff
JBT Staff October 13, 2020
Updated 2020/10/13 at 12:27 PM

Khushboo: खुशबू सुंदर आज तमिलनाडु राजनीति का सबसे चर्चित चेहरा है, इससे पहले यह नाम भारतीय सिनेमा में अपनी छाप छोड़ चुका है. 90 के दशक में लीड एक्ट्रेस के किरदार में खूबसूरत अदाकारा खुशबू ने फैंस के बीच ऐसा क्रेज पैदा किया कि उनके नाम से साउथ इंडियन डिशों का नाम रखा गया.

अमिताभ बच्चन व रजनीकांत जैसे सुपरस्टार्स की श्रेणी में वह भी शुमार हुई थी जब लोगों ने एक्टर्स के नाम के मंदिर बनाने शुरू किए थे, Khushbu या Khushboo नाम से साउथ की फेमस डिश आज भी खिलाई जाती हैं, वहीं एक्टर के नाम से मंदिर बनने के मामले में वह पहली भारतीय एक्ट्रेस थी जिनका मंदिर बनाया गया था, तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली में यह स्थित है.

10 वर्ष की उम्र से शुरू की एक्टिंग

मुंबई में 29 सितम्बर 1970 की जन्मीं खुशबू सुंदर (Khushbu Sundar) ने 10 वर्ष की उम्र में ही अभिनय की तरफ रुख कर लिया था, बाल कलाकार के तौर पर उन्होंने फिल्मी करियर की शुरुवात द बर्निंग ट्रेन (The Burning Train) से की थी, 1980-85 के बीच एक चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर कुछ हिंदी फिल्में की थी.

लगभग 15-16 की उम्र में नखत खान (Nakhat Khan) ने स्टेज नेम खुशबू से मेन लीड फिमेल के किरदार से एक्टिंग का सफर शुरू किया था, जैकी श्रॉफ के साथ उनकी पहली फिल्म थी. इसके बाद साउथ नार्थ के सभी स्टार्स के साथ फिल्में की और बड़ी पहचान बनाई. 90 के बाद ज्यादातर फिल्में उन्होंने साउथ में ही की, सुपरस्टार नागार्जुन के साथ दर्जनों फिल्मों में रोमांस किया.

2010 में की राजनीति की शुरुवात

फिल्म इंडस्ट्री का मशहूर चेहरा होने की वजह से DMK के चीफ करुणानिधि ने पार्टी ज्वाइन करने का ऑफर दिया जिसे उन्होंने तुरंत स्वीकार कर लिया था. जून 2014 में उन्होंने पार्टी को अलविदा कह दिया था जबकि नवंबर 2014 में कांग्रेस का दामन तो थामा लेकिन पार्टी ने अभी तक उन्हें लोकसभा टिकट नहीं दिया तो उन्होंने कल 12 अक्टूबर 2020 को दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की उपस्थित में पार्टी का हाथ थाम लिया है. तमिलनाडु असेंबली इलेक्शन 2021 में उन्हें बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जाने की उम्मीद की जा रही है.

करुणानिधि की पार्टी DMK से की थी राजनीती की शुरुवात

खुशबू सुंदर फैमिली

साउथ इंडियन फिल्मों के डायरेक्टर व मशहूर सुंदर सी (Sundar C) से साल 2000 में खुशबू की शादी हुई थी, जिनसे 2 लड़कियां अवंतिका व आनंदिता हैं.

खुशबू सुंदर का परिवार
Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.