WhatsApp Pay: भारत में आज से व्हाट्सएप द्वारा भेज पाएंगे पैसे, जानिए कैसे WhatsApp Pay का होगा इस्तेमाल

JBT Staff
JBT Staff November 6, 2020
Updated 2020/11/06 at 11:49 AM

WhatsApp Pay: फेसबुक के फाउंडर मार्क जकरबर्ग, इंडियन यूजर्स के लिए एक और तोहफा लेकर आ चुके हैं, जी हां मशहूर चैटिंग एप्लीकेशन WhatsApp के जरिए न सर्फ बातें, लोकेशन व डॉक्यूमेंट शेयरिंग हो पाएगा बल्कि पैसे का लेनदेन भी शुरू हो चुका है.

शुक्रवार सुबह भारतीय WhatsApp उपभोक्ताओं के लिए कंपनी ने बड़ा अनाउंसमेंट कर डाला, अब संदेश भेजना जैसा आसान हुआ पैसा भेजना. आपको बता दें टेक्नोलॉजी के इस दौर में सबसे पहले नेट बैंकिंग आया, जो थोड़ा टाइम कन्ज्युमिंग तो था ही, साथ ही जिसे पैसे भेजने होते थे उसके पास भी पहुंचने में वक्त लग जाया करता था.

फिर कई पेमेंट मेथड मार्किट में आए लेकिन गूगल का एप्लीकेशन TEZ जो अब Google Pay बन चुका है, ने मनी ट्रांसफरिंग थोड़ा आसान कर दी थी. अब सबसे ज्यादा पॉपुलर चैटिंग एप्लीकेशन WhatsApp के जरिए पैसा भेजना ऐसा हुआ जैसे रेगुलर मेसेज भेज रहे हों.

डिजिटल इंडिया के इस दौर में आज हर इंसान इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करता है, Paytm, Phonepe, GooglePay, आदि की तुलना में यह आसान है, जाहिर सी बात है इससे डिजिटल इंडिया के मुहीम को ताकत मिलेगी, आज महामारी के दौर में पैसों के आदानप्रदान से बेहतर है सीधा WhatsApp Pay के माध्यम से पैसा भेजा जाए.

व्हाट्सएप व UPI के इस बांड को भरी संख्या में इस्तेमाल किया जा सकता है, आंकड़ों की मानें तो हर पॉपुलर एप्लीकेशन की तरह WhatsApp के भी यूजर्स, इंडिया में सबसे ज्यादा हैं, लगभग 20 करोड़ लोग अभी फेसबुक के अंडर आने वाली इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते हैं. समय, समय पर WhatsApp नए फीचर लाता रहता है, बहरहाल दिवाली से पहले इस फीचर का आनंद लिया जाए.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.