India News

West Bengal: 21 वर्षीय IIT स्टूडेंट ने PubG बैन होने पर लगा दी फांसी, दिन भर खेला करता था गेम

West Bengal Student committed suicide: भारत-चीन के बीच तनाव के चलते केंद्र सरकार ने अहम फैसला लिया है, पब्जी सहित 118 और एप्स पर पाबंदी लग चुकी है, पिछले बैन लिस्ट में TikTok तो इस बार PubG ने हर किसी को हैरान कर दिया.

शॉर्ट विडियो मेकिंग एप्लीकेशन टिकटॉक के बैन होने बाद भी ठीक इसी तरह की घटनाओं के बारे में सुनने को मिला था, 29 जून को टिकटॉक, शेयरइट, मोजिला फायरफॉक्स सहित 59 चाइनीज ऐप्स को बैन कर दिया गया था, 15 जून को हुए गलवान घाटी हमले में देश के 20 सैनिक शहीद हो गए थे जिसके चलते देशवासियों में चीन के प्रति गुस्सा था और चीनी प्रोडक्ट्स का बहिष्कार किया गया.

यह भी पढ़ें:  Jaya Bachchan vs Ravi Kishan: फरहान अख्तर ने जया बच्चन व रवि किशन विवाद मामले में कह दी ये बात

हालांकि कानून -मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने सुरक्षा का हवाला देते हुए कहा कि इस एप्लीकेशंस के इस्तेमाल से देशवासी की प्राइवेसी पर खतरा था, इस बार तो साफ़ है कि चीनी सैनिकों की गुस्ताखी का ही बदला लिया गया है कि, पेंगोग घाटी पर फिर एक बार चीनी सैनिकों ने भारतीय वीरों के साथ धक्का मुक्की की.

एक तरफ जहां देश में ऐप्स बैन को लेकर खुशी है तो कुछ गेम एडिक्ट लोगों ने इसे सरकार के नाकामयाबी का प्रमाण बताया. भारत में बेहद पॉपुलर हो चुका यह गेम आखिरकार बैन हो चुका है, युवाओं के बीच इसकी लत का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पश्चिम बंगाल के नादिया जिले के 21 वर्षीय इंजीनियरिंग स्टूडेंट ने खुद को बेहद हताश महसूस किया और खुद की जान लेली.

यह भी पढ़ें:  PM Modi attacks on Lalu Yadav: पीएम मोदी ने लालू यादव के परिवार पर लगाया बिहार बर्बाद करने का आरोप, जानिए क्या कहा?

प्रीतम हलदार नाम के इस नवयुवक ने बीते शुक्रवार को सुबह नाश्ता किया और अपने कमरे में चला गया, दोपहर भोजन के लिए मां ने आवाज दी तो कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली, दरवाजा पीटने पर भी कोई प्रतिक्रिया हाथ नहीं लगी, अंत में पड़ोसियों की मदद से दरवाजा खोला गया देखा तो दृश्य शॉकिंग था. बताया जा रहा है कि वह सरकार के फैसले से बेहद परेशान था.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top