Vishnu Tiwari’s Appeal to CM: निर्दोष विष्णु काट आया 20 साल की जेल, CM योगी से की मदद की गुहार

JBT Staff
JBT Staff March 5, 2021
Updated 2021/03/05 at 3:26 PM

Vishnu Tiwari’s Appeal to CM: जेल से बाहर आने के बाद विष्णु ने मीडिया से बात की, जेल के अंदर चल रहे भ्रष्टाचार को लेकर भी उसने सीएम योगी से शिकायत लगाई और सुधार की मांग की. जिंदगी के सबसे महत्वपूर्ण दौर को खोने के बाद विष्णु आज जेल से बाहर तो आ गया लेकिन बहुत कमजोर महसूस कर रहा है.

कमजोर महसूस करने की वजह है अपने ही शारीर में जान न होना, घर परिवार का उजड़ जाना, रहने के लिए घर न होना. 19 साल 3 महीने इस निर्दोष शख्स ने बेवजह जेल में काट दिए, अब जेल से बाहर आने के बाद उसे समझ नहीं आ रहा है रहना किधर है, करना क्या है.

उसे उम्मीद है तो सिर्फ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) से, उसका कहना है योगी ही उसके लिए भगवान हैं जो उसका सहारा बन सकते हैं. वह कहता है योगी-मोदी देश में अच्छा काम कर रहे हैं लेकिन अंदर भ्रष्टाचार बहुत है, जेल की आपबीती सुनाते हुए वह कहता है पहले 10 रुपए प्रतिदिन काम के मिलते थे जो अब बढ़कर 40 रुपए गो गए थे.

जेल में कई बार सुसाइड का मन भी बनाया लेकिन न्याय की उम्मीद में फिर जीने की इच्छा हो जाया करती थी क्योंकि अपने उपर लगे झूठे आरोपों का कलंक भी मिट सके. आगरा की जेल से आजाद होने के बाद ट्रेन पकड़ कर ललितपुर के सिलावन अपने गांव की तरफ गया तो बचपन के दिनों को याद करने लगा, 17-18 साल की उम्र रही होगी जब वह जेल पहुंचा.

उसका कहना है हरिजन समाज की महिला ने पैसों के लालच में मामूली लड़ाई को इस हद तक पहुंचा दिया था, इसमें कई विरोधी भी शामिल थे जिनका परिवार के साथ रंजिश थी. गांव के लोग उसके स्वागत में आए लेकिन घर की जर्जर हालत देखकर उसका दिल बुरी तरह टूट गया, वह चाहता है सीएम योगी उसे मदद के तौर पर रहने को घर व काम का जरिया दें.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.