India News

Varanasi: पुलिस वालों का ऐसा भावुक रूप नहीं देखा होगा, सीनियर के तबादले पर आया खूब रोना

Varanasi: पुलिस की वर्दी मतलब आम इंसान के दिमाग में एक सख्त रवैये की तस्वीर बनकर उभर आती है, रोते हुए तो शायद ही उन्हें देखा गया हो लेकिन हैं तो वे भी इंसान ही आखिर कितना अपनी भावनाओं पर काबू करेंगे.

कोरोना काल में पुलिस व आम नागरिकों के बीच काफी तनाव देखा गया, पुलिस की कुछ ऐसी तस्वीरें व वीडियोज वायरल हुई कि लोग पुलिस विभाग को भला बुरा कहने लगे लेकिन देखा जाए तो हर चीज के कई पहलू हैं, पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी निभाते हुए कभी-कभार सख्त भी हो ही जाते हैं.

बात करते हैं उत्तर प्रदेश के वाराणसी (Varanasi) से वायरल हो रही वीडियो की जहां एक पुलिसवाले के आंसू रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं, सोशल मीडिया पर पुलिस का यह भावुक रूप देखकर लोग इसे वायरल कर रहे हैं. रिपोर्ट का कहना है चौकी इंचार्ज का तबादला हो रहा है लेकिन सिपाही से यह बर्दास्त नहीं हो पा रहा है.

यह भी पढ़ें:  Uttarakhand People in Afghansitan: अफगानिस्तान में फंसे उत्तराखंड के लोगों के परिवार से सरकार ने मांगा ब्योरा, हेल्पलाइन नंबर जारी

विदाई देते हुए सिपाही अपने सीनियर के गले लगता है और फूट-फूट कर रोने लगता है. अन्य विभागों में तो पहले भी देखा गया है कि ट्रांसफर के वक्त स्टाफ व अन्य लोग बेहद भावुक हो जाते हैं लेकिन पुलिस विभाग में ऐसा पहली बार देखने को मिल रहा है, अक्सर देखा जाता है कि स्कूल के फेवरेट टीचर की विदाई पर बच्चे रोने लगते हैं.

यह वीडियो वाराणसी के रामनगर थाने का है, जहां सूजाबाद चौकी इंचार्ज आशीष मिश्रा का ट्रांसफर भेलूपुर थाने के दुर्गाकुंड चौकी हुआ, विदाई के वक्त साथी पुलिसकर्मियों ने उन्हें मालाएं पहनाई, गले लगे और बेहतरी के लिए शुभकामनाएं दी तभी एक सिपाही रोने लगे, रंजीत द्विवेदी की ये भावुकता देख लोग भी भावुक हो रहे हैं, उनकी वीडियो काफी वायरल हो रही है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top