Uttarakhand: उत्तराखंड में खुलने जा रहे हैं स्कूल, 12 जुलाई से टीचरों की नियमित हाजरी

JBT Staff
JBT Staff July 8, 2021
Updated 2021/07/08 at 12:59 PM

Uttarakhand: ग्रीष्मकालीन अवकाश से पहले कोरोना ने शिक्षा व्यवस्था पर गहरी चोट पहुंचाई थी, दूसरी लहर इतनी भयावह थी कि सरकार को संपूर्ण लॉकडाउन करना पड़ा. आखिरकार सब कुछ फिर से पटरी पर आता दिख रहा है, इसी के चलते उत्तराखंड सरकार ने बड़ा कदम उठाया है.

खैर सितंबर में तीसरी लहर की तैयारीयों को ध्यान में रखते हुए सिर्फ शिक्षकों को स्कूल पहुंचने का आदेश दिया गया है, जी हां फिलहाल सभी टीचर स्कूल नियमित तौर पर उपस्थिति हो रहे हैं. बच्चों को ऑनलाइन क्लास दी जाएगी, शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय (Arvind Pandey) ने बीते बुधवार को शिक्षा विभाग के अधिकारीयों के साथ बैठक के बाद यह अहम फैसला लिया.

सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम की तरफ से बैठक के बाद यह फैसला सुनाया गया है, आदेश दिया गया कि 12 जुलाई को प्रदेश के सभी स्कूलों के द्वार टीचरों के लिए खुल जाएंगे. फिलहाल बच्चों के लिए कोई आदेश नहीं है लेकिन बच्चों को घर पर ऑनलाइन क्लास जॉइन करनी होगी, शिक्षा मंत्री ने बच्चों के स्कूल आने को लेकर बयान दिया कि मुख्यमंत्री के साथ चर्चा के बाद इसपर फैसला लिया जाएगा.

बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाने की रूपरेखा तैयार की जाएगी, नई शिक्षा नीतियों पर काम करने की बात भी चल रही है. उत्तराखंड में युवा सीएम पुष्कर सिंह धामी को कमान सौंपे जाने के बाद बड़े बदलावों की उम्मीद की जा रही है, जैसा कि विधानसभा चुनाव 2022 भी अब दूर नहीं हैं. 1 से लेकर 12वीं कक्षा के छात्र-छात्राओं को बेहतर शिक्षा देने के लिए भी कोई न कोई कदम उठाया जाएगा.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.