Uttarakhand: उत्तराखंड के नेचुरल स्विमिंग पूल को आनंद महिंद्रा ने बताया स्वर्ग, जानिए कौन सी जगह है

JBT Staff
JBT Staff July 7, 2021
Updated 2021/07/21 at 4:31 PM

Uttarakhand Beauty: उत्तराखंड की खूबसूरती का कोई जवाब नहीं, यही वजह है कि यहां के लोग इसकी खूबसूरती से किसी को छेड़छाड़ नहीं करने की अपील करते हैं. देश के बांकी राज्यों से उत्तराखंड अलग प्रकृति की गोद में बसा प्रदेश है, यही वजह है इन दिनों युवाओं की सरकार से अपील है कि राज्य में भू-कानून बनने चाहिए.

बड़े बड़े शहरों की चकाचौंध व गर्मी से कुछ दिन शांति व सुकून में गुजारने व खुद को खुद से जोड़ने के लिए लोग उत्तराखंड की तरफ चले आते हैं, टूरिस्ट की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुए दूसरे राज्यों के बड़े व्यपारी धड़ल्ले से जमीन खरीद रहे हैं, बहुत सी नेचुरल जगहों को कमाने का जरिया बनाया गया है, जिससे प्रदूषण बढ़ा है.

पिछले लंबे वक्त से एक तस्वीर खासा चर्चा का विषय बनी है, लोग मालदीव, बाली जैसी जगहों में छुट्टियां बीताने जाते हैं लेकिन वे इस तस्वीर को देखने के बाद तो आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) तक यहां आना चाहते हैं. हालांकि कमेंट्स में कुछ उत्तराखंडी यूजर्स ने उनसे गुजारिश की, सर मत ही आओ तो अच्छा है.

देश के बड़े बिजनेस टाइकून आनंद महिंद्रा इस लोकेशन पर इस कदर फिदा हो गए कि लिखते हैं ‘इससे पहले ऐसा कुछ नहीं देखा है, अब यह मेरी ट्रेवल बकेट लिस्ट में शामिल हो चुका है’. दरअसल, उत्तराखंड के लोग टूरिस्ट से इसलिए परेशान हैं क्योंकि वे, यहां गंदगी फैलाते हैं, कई मायने में यहां की संस्कृति को भी नुकसान पहुंचाते हैं.

यह स्वर्ग जैसी लोकेशन कहीं और की नहीं बल्कि उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले के धारचूला में पड़ने वाले खेला गांव की है, यह वाकई गर्मी के मौसम में राहत देने वाली जगह नजर आती है, पेड़ों से घिरे जंगलों में एक मकान भी नजर आ रहा है, पत्थरों के सहारे जलस्रोत को क्या लाजवाब रूप दिया है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.