Uttarakhand: उत्तराखंड के जंगलों में लगी भीषण आग को एक पौधे से बुझाते वनमंत्री, कांग्रेस ने साधा निशाना

JBT Staff
JBT Staff April 6, 2021
Updated 2021/04/07 at 9:31 AM

Uttarakhand: इन दिनों उत्तराखंड के जंगलों में आग बेकाबू हुई है, सरकार योजना की बात कर तो रही है लेकिन ऐसा लगता है स्लो है इसलिए वनमंत्री को खुद ही इसे बुझाने के लिए उतरना पड़ा. पेड़ की एक छोटी टहनी को पकड़कर मंत्री हरक सिंह रावत कैमरे के सामने आग बुझाने का प्रयास करने लगे तो कांग्रेस ने उनका मजाक उड़ा दिया.

अमर उजाला की रिपोर्ट के मुताबिक अप्रैल के इस पहले सप्ताह में हर दिन लगभग 65 हेक्टेयर जंगल वनाग्नि से प्रभावित हो रहे हैं, तीरथ सरकार द्वारा आग पर काबू पाने का हरसंभव कोशिश जारी है, हेलीकॉप्टरों से भी राज्य के कई इलाकों में आग बुझाने का काम किया जा रहा है.

वहीं एक वीडियो कांग्रेस द्वारा ट्रोल की जा रही है जिसमें वनमंत्री हरक सिंह रावत (Harak Singh Rawat) श्रीनगर के धोबीघाट के जंगलों में लगी भीषण आग को बुझाने की कोशिश में जुटे हैं, शुरुवात में ऐसा लगता है कि कार से अचानक उतरने के बाद मंत्री जी आग बुझाने के बड़ी जद्दोजहद कर रहे हैं.

दूसरी वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कैमरामैन सहित कई अन्य लोग भी वहां मौजूद हैं, कैमरामैन विडियो रिकॉर्ड कर रहा है जबकि वनमंत्री हरक सिंह रावत एक टहनी से आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं.

कुछ अन्य वायरल तस्वीरों में देखा जा सकता है कि हरक सिंह रावत के साथ अधिकारीयों ने भी आग बुझाने की कमान संभाल ली, इस दौरान वन वीट अधिकारी अनीता कुंवर को मामूली सी चोट भी आ गई थी, उन्हें तुरंत बेस अस्पताल में ट्रीटमेंट के लिए भेज दिया गया.

अमर उजाला की रिपोर्ट कहती है पहली अप्रैल से अब तक राज्य में 261 मामले दर्ज हो चुके हैं जबकि 413 हेक्टेयर जंगल में आग का प्रभाव है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.