India News

उत्तराखंड: सवर्णों ने दलित युवक को कुर्सी पर बैठकर खाने की दी ऐसी सजा कि उसकी मौत हो गयी

Uttarakhand Dalit man dies: देश के सबसे खूबसूरत पहाड़ी इलाके से एक बेहद चौकाने वाली खबर सामने आई है, उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल जिले से यह खबर पूरी इंसानियत को शर्मसार करने वाली है.

टिहरी गढ़वाल ज‍िले के नैनबाग तहसील में एक गाँव है श्रीकोट, जहाँ जितेन्द्र नाम का दलित युवक अपनी बहन के ससुराल किसी शादी में पहुंचा था, घटना 26 अप्रैल की है.

शादी के दौरान दलित युवक का गुनाह सिर्फ इतना था कि वह भी सवर्णों के साथ कुर्सी पर बैठकर भोजन करने लगा, उसे देखकर कुछ लोगों ने ऐतराज जताया तो मामला इतना बढ़ गया कि गाँव के सवर्णों ने उसे पीट पीट कर अधमरा कर दिया.

यह भी पढ़ें:  Ambani House Antilia: देश के सबसे महंगे घर को उड़ाने की साजिश, संदिग्ध कार से अंबानी के नाम मिला खत

तबसे वह देहरादून के अस्पताल में भर्ती था, लेकिन रविवार शाम को जितेन्द्र ने दम तोड़ दिया. एससी-एसटी एक्ट (SC-ST Act) के तहत जीतेन्द्र की बहन ने गाँव के कुछ लोगों पर शिकायत दर्ज की है.

अब यह केस मर्डर का भी दर्ज होगा, आरोपियों में गजेंद्र सिंह, गब्बर सिंह, शोभन सिंह, हुकुम सिंह, कुशल सिंह, गंभीर सिंह, हरबीर सिंह मुख्या आरोपी बताए जा रहे हैं, जिनके खिलाफ एससी एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज हो चुका है.

आईपीसी धारा 147, 323, 504, 506 व एससी एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर दिया गया है. डीएसपी उत्तम सिंह ने घटना के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा.

यह भी पढ़ें:  Underrated Bollywood Married Couples: ये बॉलीवुड एक्टर्स हैं पति-पत्नी, अभिनय से फिल्मों में डाल देते हैं जान

26 अप्रैल को नैनबाग तहसील के श्रीकोट गाँव में एक शादी के रिसेप्शन अटेंड करने गए जितेंद्र को गाँव के 7 सवर्णों ने बेरहमी से पीट डाला, देहरादून में उसका उपचार चल रहा था लेकिन पिटाई इतनी बुरी थी कि वह बच न सका.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top