India News

Uttarakhand: उत्तराखंड में एक ही दिन में 91 पॉजिटिव मामलों से मचा हडकंप, कुल 244 लोग संक्रमित

Uttarakhand: देश का खूबसूरत पहाड़ी राज्य भी कोरोनावायरस से अछूता नहीं रहा, यहां के लगभग सभी जिलों में कोरोना ने दहशत का माहौल बन चुका है. शनिवार शाम जारी रिपोर्ट के मुताबिक एक दिन में 91 पॉजिटिव मामलों के साथ बुधवार को 14, गुरुवार को 15 के बाद यह चौंकाने वाला आंकड़ा है.

शनिवार सुबह के 20 केसों की बात करें तो, अल्मोड़ा (3), उत्तरकाशी (3), हरिद्वार (2), देहरादून (2), नैनीताल (2), पिथौरागढ़ (2) व 7 अकेले चंपावत में मिले हैं. दोपहर 3 बजे तक देहरादून (8), नैनीताल (55), रुद्रप्रयाग (3), पौड़ी गढ़वाल (3), हरिद्वार (1), उधमसिंहनगर (3) के साथ मानो उत्तराखंड में कोरोना ब्लास्ट सा हो गया है.

यह भी पढ़ें:  Sushant Suicide: बेतुके बयानों के लिए संजय राउत को मिला सुशांत राजपूत की बहन का जवाब, जानिए क्या कहा?

दूसरे राज्यों से आ रहे लोगों ने उत्ताराखंड में कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ा दिया है. गुरुग्राम, महाराष्ट्र और दिल्ली जैसे संक्रमित इलाकों से लौट रहे नौजवान कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं. जहां इस राज्य में हफ्ते में गिने-चुने मामले आ रहे थे, कल सुबह शनिवार से दोपहर 3 बजे तक 91 पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद रावत सरकार की मुश्किलें बढ़ गयी हैं.

देहरादून, नैनीताल, हरिद्वार, उधमसिंहनगर के बाद बागेश्वर, अल्मोड़ा, उत्तरकाशी, चंपावत में भी मामले आने लगे हैं. पिछले 13 दिनों की बात करें तो टोटल 153 नए मामले सामने आ चुके हैं, इसका मतलब है जैसे ही राज्य से कोरोना लगभग खत्म हो चुका था बाहर से आए लोगों ने यह ग्राफ सीधा 200 के पार कर दिया है, अब तक उत्तराखंड के 244 मामले नजर में आ चुके हैं, टेस्टिंग फ़ास्ट कर दी गयी है.

यह भी पढ़ें:  Kangana Ranaut: कंगना ने आयुष्मान खुराना को बताया चापलूस, रणबीर-दीपिका को भी सुनाई खरी खोटी

केंद्र सरकार के साथ राज्य सरकार ने भी शुरुवात में सरगर्मी दिखाई थी, राज्य की सीमाएं पूरी तरह से बंद कर दिए गए थे लेकिन कुछ लोगों ने डीएम से अनुमति ली और मजबूरी बताकर सीमाएं पार की. वहीं देश में टोटल मामले 131,868 हो चुके हैं, 3,868 लोग दम तोड़ चुके हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top