India News

मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत को बनाया गया बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति का सदस्य

Uttarakhand: मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी की शादी कल मुंबई में हैं. इस बीच खबर आई है कि उनके छोटे बेटे अनंत अंबानी को बद्रीनाथ-केदारनाथ समिति का सदस्य नियुक्त किया है.

मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी की शादी का जश्न इन दिनों मुंबई में चल रहा है. कल मुंबई में मेहंदी पार्टी हुई थी. आकाश अंबानी और श्लोका मेहता की शादी कल जियो वर्ल्ड पार्क में होगी.

इस बीच अंबानी परिवार से जुड़ी एक और बड़ी खबर आई है. खबर है कि उत्तराखंड में बीजेपी सरकार ने मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत को बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति का सदस्य बना दिया है.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ही अनंत की समिति में नियुक्ति की है. आपको बता दें चार धाम (केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री) में शामिल इस मंदिर से जुड़े सबी काम (प्रबंधन और प्रशासन) यही समिति देखती है.

आपको बता दें केदारनाथ-बद्रीनाथ मंदिर के कपाट करीब छह महीने तक बंद रहने के बाद 9 मई को फिर से खुलेंगे. अधिकारियों ने महाशिवरात्रि के दिन इस बात की जानकारी दी थी.

कपाट खोलने की तारीख और समय की घोषणा महाशिवरात्रि के दिन रुद्रप्रयाग जिले के ओंकारेश्वर मंदिर में की गई. पुजारियों ने मंत्रोच्चारण और शंखध्वनि के बीच इसकी घोषणा की थी.

बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर के जानकारी देते हुए कहा, केदारनाथ मंदिर 9 मई को सुबह 5.35 बजे फिर से खुल जाएगा.”केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री, जिन्हें सामूहिक रूप से चारधाम कहा जाता है, हर साल अक्टूबर-नवंबर में बंद हो जाते हैं और छह महीने के अंतराल बाद अप्रैल-मई में फिर से खोल दिए जाते हैं.’

अंबानी परिवार की बद्रीनाथ मंदिर से गहरी आस्था है. उनकी इस आस्था को देखते हुए अनंत अंबानी को समिति में शामिल किया गया है. आपको बता दें मुकेश अंबानी की सालों से परिवार के किसी सदस्य को इस समिति में शामिल करने की इच्छा थी.

अनंत ने खूब समिति में आने की इच्छा सरकार से जताई थी. अब माना जा रहा है कि अनंत के समिति से जुड़ने के बाद मंदीर से जुड़े कार्यों (प्रबंधन और प्रशासन) में तेजी आएगी.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top