Uttarakhand: सीएम तीरथ सिंह रावत व पूर्व मिस मेरठ रश्मि त्यागी की लव स्टोरी है दिलचस्प, ससुराल में भी जश्न का माहौल

JBT Staff
JBT Staff March 11, 2021
Updated 2021/03/11 at 9:37 AM

Uttarakhand CM Tirath Singh’s Love Story: त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफे के बाद उत्तराखंड में तीरथ सिंह रावत को राज्य का जिम्मा सौंपा गया है, इस मौके पर उत्तराखंड के उनके समर्थक तो खुश हैं ही साथ ही मेरठ में भी खुशी का ठिकाना नहीं है.

जी हां मेरठ में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) का ससुराल है, पत्नी ने आज तक से बात करते हुए प्रतिक्रिया दी कि भले ही मीडिया में उनका नाम नहीं चल रहा था लेकिन उन्हें पूरा भरोसा था कि जिस तरह से पार्टी व प्रदेश में नेतृत्व की जरुरत है पति को जरुर चांस मिलेगा क्योंकि वह इसमें फिट बैठते हैं. उन्होंने पति को बेहद शांत व सरल इंसान बताया, मिल जुल कर रहना, परिवार का ख्याल रखना, उनका स्वभाव ऐसा है.

डॉ. रश्मि त्यागी (Dr. Rashmi Tyagi) देहरादून के डीएवी पीजी कॉलेज में मनोविज्ञान की प्रोफेसर हैं, यह बेहद दिलचस्प है कि पहाड़ से ताल्लुक रखने वाले भारतीय विधार्थी परिषद के सदस्य तीरथ सिंह रावत, मेरठ की ब्यूटी कांटेस्ट जीतने वाली खूबसूरत रश्मि त्यागी से कैसे मिले.

मुख्यमंत्री की सास सुषमा त्यागी बताते हैं कि बेटी भी भारतीय विधार्थी परिषद में सक्रीय थी, तीरथ भी छात्र नेता होने के नाते यहां आया करते थे. दोनों भारतीय विधार्थी परिषद सहयोगी होने के साथ साथ अच्छे दोस्त बने, 9 दिसम्बर 1998 में दोनों ने शादी कर ली.

रश्मि त्यागी की बात करें तो मेरठ के आरजी पीजी कॉलेज से स्नातक के दौरान वह मिस आरजी पीजी भी रही, इसके बाद मिस मेरठ का खिताब भी जीता.CCSU से साइकोलॉजी में एमफिल व पीएचडी हैं. उनका घर मेरठ के कैलाशपुरी रघुकुल आर्केड में पड़ता है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह सहित बीजेपी के शीर्ष नेताओं ने तीरथ सिंह रावत को उत्तराखंड का मुख्यमंत्री चुने जाने पर बधाई व शुभकामनाएं संदेश सोशल मीडिया और के माध्यम से दी हैं.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.