Geeta Dhami: जानिए युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की पत्नी गीता धामी के बारे में, पति के हर कदम पर देती हैं साथ

JBT Staff
JBT Staff July 6, 2021
Updated 2021/07/06 at 10:58 AM

Geeta Dhami: उत्तराखंड राज्य में सबसे युवा चेहरे को मुखिया बनने का मौका मिला तो चर्चा रुकने का नाम नहीं ले रहीं हैं. उनकी धर्मपत्नी गीता धामी खासकर चर्चा में हैं क्योंकि वह पति को जिस तरह हर कदम पर सपोर्ट करती हैं, वो लोगों को प्रेरित कर रहा है.

दरअसल, खटीमा विधानसभा क्षेत्र की जनसमस्याओं को पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) से ज्यादा उनकी पत्नी गीता धामी (Geeta Dhami) जानने के लिए लोगों से मुखातिब होती हैं और फिर पति से इनको दूर करने की अपील करती हैं, उनकी भूमिका एक समाजसेविका के तौर पर है जिससे पति की छवि को और ऊर्जा मिलती है.

सोशल मीडिया पर भी पति से ज्यादा गीता खुद एक्टिव हैं जो विधायक पति के कई कार्यक्रमों, धार्मिक व अन्य तरह की पोस्ट किया करती हैं, देश में चल रहे बड़े बड़े मुद्दों पर भी वह बेबाकी से अपनी राय देती हैं. पति के राजनीतिक करियर के लिए उन्हें लकी माना जाता है, 2011 में दोनों की शादी हुई थी जबकि 2012 में पुष्कर धामी पहली बार विधायक चुने गए थे.

प्रदेश में फिर एक बार सियासी भूचाल चरम पर है, खटीमा से दो बार विधायक रहे पुष्कर सिंह धामी को कमान सौंपे जाने के बाद खबर उड़ी कि दिग्गज चेहरे जैसे सतपाल महाराज व डॉ. हरक सिंह रावत व यशपाल आर्या नाराज हैं लेकिन उन्हें मंत्रीमंडल में शामिल किया गया है.

बड़ों के नाराज होने वाली बात पर नवनियुक्त मुख्यमंत्री प्रतिक्रिया देते हैं कि मुझसे ज्यादा सक्षम लोग पार्टी में लेकिन पार्टी का फैसला कई समीकरणों को ध्यान में रखकर लिया जाता है, वह कहते हैं सभी वरिष्ठ व बड़ों के आशिर्वाद से प्रदेश की जनता की सेवा करेंगे.

11 मंत्रियों सतपाल महाराज, हरक सिंह रावत, यशपाल आर्य, बिशन सिंह चुफल, बंसीधर भगत, सुबोध उनियाल, अरविंद पांडे, गणेश जोशी, धन सिंह रावत, रेखा आर्य, यतीश्वरानंद ने उनके साथ शपथ ली है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.