Uttar Pradesh: होली पर पत्नी को रंग लगाने वालों का विरोध किया तो मिली मौत, यूपी में हुई खूनी होली

JBT Staff
JBT Staff March 30, 2021
Updated 2021/03/30 at 12:28 PM

Uttar Pradesh: खूबसूरत रंगों का त्योहार होली धूमधाम से मनाई जाती है लेकिन देश के कई हिस्सों में इस पर्व को सेलिब्रेट करने का तरीका बेहद अजीब है जिसका अंजाम कभी कभी बेहद खौफनाक रहता है.

उत्तर प्रदेश के कई इलाकों से बुरी खबरें सुनने को मिल रहे हैं, वाराणसी में एक 35 वर्षीय शख्स ने जब कुछ युवाओं को पत्नी के साथ जबरदस्ती रंग लगाने को ना कहा तो उन्होंने दोस्तों के साथ मिलकर खूनी खेल खेल डाला. मारपीट के बाद उसे अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था.

वाराणसी के चौबेपुर के बराई गांव में राजू राजभर नाम के शख्स ने युवकों को पत्नी पर जबरन रंग लगाने से रोका, इसके बाद उनमें बहस हो गई. जैसे तैसे बहस खत्म हुई और होली खेलने वाली यह टोली वापस हो गई लेकिन कुछ ही देर में जब वापस लौटे तो मौत बनकर. 20-25 युवकों की टोली आई और घर के आगे हंगामा व गाली गलौज करने लगे.

राजू, इसका विरोध करने पहुंचा तो इस बार हाथापाई शुरू हो गई, लाठी डंडों व लात घूसों से मारपीट के बाद राजू बेहोश पड़ गया, इस दौरान बीच बचाव में घरवालों पर भी खूब लाठी डंडे बरसाए गए, पिता को बचाने आए बच्चों पर भी शैतानों ने रहम नहीं किया.

बताया जा रहा है राजू, बीडीसी मेम्बर के साथ ही बीजेपी का सक्रीय कार्यकर्ता था, ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है उनका कत्ल साजिशन भी हो सकता है. वहीं इटावा जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र से एक 60 वर्षीय महिला के कत्ल की खबर आ रही है, होली खलने के विरोध पर शराब पीकर होली खेलने वालों ने महिला को पीट-पीट कर मार डाला, बीच बचाव में परिवार वालों पर भी हमला हुआ, कई घायल हैं.

TAGGED: ,
Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.