Uttar Pradesh: कानपुर के शख्स ने मुंबई से मंगाया सोने का स्पेशल मास्क, कीमत वाकई हैरान कर देगी

JBT Staff
JBT Staff June 25, 2021
Updated 2021/06/25 at 6:13 PM

Uttar Pradesh: कोरोना महामारी में सबसे ज्यादा जिस बात का जिक्र हुआ वह है मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कोई कर रहा या नहीं लेकिन मास्क पहनकर घर से बाहर निकला उतना ही जरुरी हो चुका है जितना सांस लेनावरना वायरस बाद में पहले पुलिस चालान करने को तैयार बैठे हैं.

अब इतनी जरूरतमंद बन चुकी इस चीज के बारे में करें तो लोग इसमें भी फैशन निकालने लगे हैं, 10 रुपए के मास्क की कीमत कितनी पहुंच सकती है कानपुर के इस शख्स ने बता दिया है. जी हां सोने (Gold) का फेसमास्क तो पहले भी देखने को मिला लेकिन इसकी कीमत जानकार वाकई हैरानी होने वाली है.

यूं तो युवतियां अपने सूट या ड्रेसिंग के मुताबिक मास्क का कलर व डिजाईन पहन रही हैं, मार्किट में तरह-2 के मास्क उपलब्ध हैं. वहीं कानपुर के मनोज सेंगर (Manoj Sengar) जिन्हें लोग मनोजानंद महाराज के नाम से जानते हैं, इन दिनों कानपुर शहर के बाहर भी चर्चा में हैं. उनके 5 लाख रुपए के मास्क की कानपुर ही नहीं पूरे देश में भी चर्चा हो रही है.

मनोजानंद का कहना है यह शिवशरण मास्क के नाम से है, यह कवच वायरस से उनकी रक्षा करेगा, दावा है इसके अंदर सैनिटाइज सलूशन है जो 3 साल तक काम करेगा. 101 ग्राम 5 रत्ती का यह मास्क पूरे 5 लाख रुपए की कीमत का है.

मनोजानंद के बारे में बताया जा रहा है कि वह ज्वेलरी के कारोबारी हैं और जमींदारी भी संभालते हैं. उनके उंगलीयों में कई धातुओं की अंगुठीयां हैं और कानों में सोने की ही बालियां भी हैं. उन्हें मशहूर संगीतकार बप्पी लहरी की तरह ही गहनों का शौक है. आज तक की रिपोर्ट का कहना है सोने के प्रति उनके प्रेम के चलते कई बार धमकियां मिल चुकी हैं लेकिन उन्होंने अपनी सुरक्षा में 2 गनर रखे हैं.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.