India News

Lucknow: कोरोना के कहर में श्मशान में नहीं मिल रही है जगह, अपनों की लाश इस तरह जलाने को मजबूर हुए लोग

Lucknow: उत्तर प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर बेहद भयावह है, राजधानी लखनऊ से वायरल हो रही तस्वीरों से किसी का भी दिल पसीज जाएगा. एक परिवार को शमशान में चिता जलाने को जगह नहीं मिली तो पास छपरी के नीचे मृत शारीर को अग्नि दी.

21 करोड़ वाले इस राज्य में कल ही पंचायत चुनाव आयोजित कराए गए थे जहां जगह-जगह मारपीट व कत्लेआम हुआ था, सिर्फ लखनऊ की बात करें तो आज तक की रिपोर्ट कहती है बीते गुरुवार को 5,183 के नए कोरोना केस आए हैं वहीं एक दिन में 26 लोगों की मौत की खबर ने राजधानी को हिला के रख दिया है.

यह भी पढ़ें:  Rahul Vohra Passed Away: नहीं रहे उत्तराखंड के एक्टर राहुल वोहरा, मौत से पहले लिखा भावुक पोस्ट

प्रदेश की बात करें 24 घंटे में 22,439 कोरोना पॉजिटिव केस आ चुके हैं जो अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. लखनऊ के भैसा कुंड की एक तस्वीर इस बीच इस महामारी की खौफनाक तस्वीर को बयां करती है. यहां एक परिवार को किसी अपने की मौत के बाद शमशान में जगह नहीं मिली. प्लास्टिक शेड के नीचे बॉडी को जलाने लगे तो इसके छत ने आग पकड़ ली.

जो जगह श्मशान के पास बैठने के लिए बनाई जाती है वहां बुरी तरह आग लगने से नुकसान तो हुआ लेकिन बड़ा हादसा होने से टल गया, क्योंकि आसपास रखी लकड़ियों ने आग नहीं पकड़ी. श्मशान के बाहर नीली टीन कवर की तस्वीरें भी जाहरी करती हैं आखिर कितनी दुष्ट बिमारी ने इंसानी शरीर को घेर लिया है, नगर निगम द्वारा घाट के बाहर इसलिए टीन की चादर लगा दी है ताकि श्मशान के अंदर का भयावह दृश्य न दिखाई दे.

यह भी पढ़ें:  Bhilwara: एक तरफ जल रही थी पिता की चिता, दूसरी तरफ भाइयों के बीच संपत्ति को लेकर मारपीट

श्मशान में एक बारी में कई चिताओं को अग्नि दी जा रही है, इसमें ज्यादातर कोरोना के मामले हैं.

ये है टीन की वायरल वीडियो.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top