Uttar Pradesh: छठे फेरे के बाद दुल्हन ने तोड़ डाली शादी, दूल्हे की किस हरकत पर लिया बड़ा फैसला

JBT Staff
JBT Staff June 28, 2021
Updated 2021/06/28 at 2:33 PM

Uttar Pradesh: शादियों का सीजन पीक पर है, भले कोरोना महामारी ने शादियों की रंगत को फीकी कर दिया हो लेकिन शुभ मुहूर्त के समय पर शादी करना भी जरुरी है. वहीं जब इतनी शादियां आए दिन हो रही हैं तो कुछ से जुड़े दिलचस्प किस्से सुर्खियों का हिस्सा बन जा रही हैं.

कोरोना काल में हुई कई शादियों के किस्से वायरल हो रहे हैं, कहीं दुल्हन स्टेज पर चढ़ने से पहले फायरिंग करती नजर आ रही है तो कहीं दुल्हन, ठीक शादी के दिन दूल्हे को रिजेक्ट कर रही है. उत्तर प्रदेश में एक के बाद एक शादी टूटने का सिलसिला सा चल रहा है, हाल ही में चश्मे पहने युवक से औरेया जिले में लड़की ने शादी से इंकार कर दिया था.

अब महोबा की खबर सुर्खियों में छाई है जहां दुल्हन ने छठे फेरे के बाद वो फैसला लिया है जिसे लेने में लोग कतराते हैं, हिंदू धर्म में 7 वचनों का अहम रोल होता है, हर फेरे के साथ सातों वचनों को निभाने का वादा किया जाता है. पवित्र अग्नि को साक्षी मानकर यह जोड़ा फेरे पूरे ही करने वाला था कि दुल्हन ने शादी को तोड़ने का फैसला सुना डाला.

मामला कुलपहाड़ तहसील के गांव का है, जहां पूरी रात दुल्हन के रिश्तेदार व करीबी दोस्त उसे शादी के लिए मनाते रहे लेकिन वह दूल्हे को अपना जीवनसाथी न बनाने की कसम खा चुकी थी. अंततः आधी रात पंचायत को इस मामले में दखलंदाजी करनी पड़ी, दुल्हन ने इस तरह अपना पक्ष रखा कि बारात को निराश वापस लौटना पड़ा.

दरअसल, दुल्हन ने बताया कि उसे दूल्हा पसंद नहीं, जबकि दूल्हे के घरवालों ने सवाल उठाया कि जब पसंद नहीं था तो शादी के अन्य रस्मों में भाग क्यों लिया गया. इलाके में यह मामला काफी तूल पकड़ रहा है, इससे पहले कई बार सुना गया है कि दूल्हे के अफेयर या शराब पीने की लत आदि के बारे में खुलासा होने के बाद शादियां टूटती हैं लेकिन ऐसा मामला शायद पहली बार आया है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.