India News

Uttar Pradesh: यूपी की दो युवतियों को आपस में हुआ प्रेम, शादी करने की जिद पर विवाद इतना बढ़ा कि पुलिस को करना पड़ा हस्तक्षेप

Uttar Pradesh: साल 2018 में सेक्शन 377 हट तो गया था लेकिन देश को सुप्रीम कोर्ट की बात को हजम करने में न जाने कितने और जमाने लगेंगे, दोस्ती-प्रेम लोगों में होना लाजमी है लेकिन शादी जैसे बड़े फैसले के लिए हमारे समाज में सेम सेक्स बड़ा कदम है.

समलैंगिकता को लेकर देश का सबसे बड़ा कोर्ट फैसला सुना चुका है कि यह कोई अपराध नहीं, साफ कहा गया था कि नैतिकता की आड़ में किसी के अधिकारों का हनन नहीं किया जा सकता है. इसके बाद न जाने कितने सेम सेक्स मैरिज के मामले सामने आ चुके हैं लेकिन इनपर जमकर विवाद हुआ करता है, और समाज में ऐसे लोगों को देखने का नजरिया अलग है.

यह भी पढ़ें:  Rahul Vadiya Wedding: राहुल वैद्य व दिशा परमार की शादी में पहुंचे अली गोनी, खूब हुई मस्ती लेकिन...

कुछ ऐसा ही देखने को मिला है उत्तर प्रदेश के भदोही में जहां दो लड़कियों का प्यार इस कदर परवान चढ़ गया है कि वे फैसला कर चुके हैं कि अब जीना है तो साथ में, साथ ही उन्हें उस समाज कोई परवाह नहीं जो इसके खिलाफ है, दोनों में प्यार है तभी रूढ़िवादी परिवार के सामने साथ जीने मरने की बात भी कही.

मंगलवार को इन दो प्रेमियों का मामला पूरा दिनभर पुलिस थाने में चर्चा का विषय रहा लेकिन नतीजा अभी भी अटका पड़ा है. भदोही के गोपीगंज थाने में जाने की नौबत इन युवतियों के परिवारों की वजह से आई जो इनके प्यार के सख्त खिलाफ थे. जिद के आगे हारकर परिवार वालों ने थाने के सामने मामले को पेश किया, पुलिस भी दोनों को समझाने लगी कि परिवार हित में सोच लो.

यह भी पढ़ें:  UP Election 2022: योगी के मंत्री ने ली प्रतिज्ञा 'जब तक कोरोना को खत्म नहीं कर देते नही करूंगा अन्न ग्रहण'

पुलिस के समझाने पर भी वे दोनों विनती करने लगी कि ऐसा मुमकिन नहीं, तभी पुलिस ने फैसला सुनाया कि दोनों को साथ में रहने दिया जाए, परिवार को दोनों को परेशान न करने की हिदायत दी जा चुकी है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top